TEJSHWI

मंच से हटाई गई तेजस्वी की नेम प्लेट, कार्यक्रम में सीएम के साथ नहीं आए डिप्टी सीएम

मंच से हटाई गई तेजस्वी की नेम प्लेट, कार्यक्रम में सीएम के साथ नहीं आए डिप्टी सीएम

पटना:  जेडीयू और आरजेडी के बीच बढ़े टकराव के बाद सभी की नजर शनिवार को पटना में होनेवाले कुशल युवा कार्यक्रम पर टिकी थी। ये कार्यक्रम पहले से तय था। इसके लिए जो निमंत्रण पत्र छपवाए गए थे उसमें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का नाम भी छापा गया था। निमंत्रण पत्र पर तेजस्वी के नाम के साथ विशिष्ठ अतिथी भी लिखा गया था। लेकिन इस कार्यक्रम में तेजस्वी नहीं पहुंचे।

कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच पर तेजस्वी के लिए कुर्सी भी लगाई गई थी। तेजस्वी के नाम की तख्ती भी लगाई गई थी। तेजस्वी की कुर्सी सीएम नीतीश के ठीक बगल में लगाई गई थी। लेकिन बाद में तेजस्वी के नेम प्लेट को अधिकारियों ने कवर कर दिया। लेकिन उसे हटाया नहीं गया। क्योंकि अधिकारी भी संदेह में थे कि तेजस्वी आएंगे या नहीं।

लेकिन बाद में जब सीएम नीतीश कुमार कार्यक्रम में पहुंच गए और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे तो ये साफ हो गया कि वो अब कार्यक्रम में नहीं आएंगे। इसके बाद तेजस्वी के नाम वाली नेम प्लेट वहां से हटा दी गई। तेजस्वी का इस तरह से कार्यक्रम में ना आना इस बात का संकेत है कि अब बीच का रास्ता निकलने की उम्मीद खत्म हो चुकी है।

रांची से लौटते ही आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने साफ कर दिया कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। इसके बाद जेडीयू और नीतीश कुमार के पास एक ही विकल्प बचता है कि वो तेजस्वी को बर्खास्त करें या फिर सिद्धांतों से समझौता कर तेजस्वी को डिप्टी सीएम बना रहने दिया जाए। जेडीयू चुपचाप तेजस्वी को बर्दाश्त करेगी इसकी संभावना कम है क्योंकि पार्टी पहले ही साफ कर चुकी है कि सिद्धांतों से समझौता नहीं होगा। जेडीयू की तरफ से ये भी कह दिया गया है कि लालू को दीवार पर लिखी चीज पढ़ लेनी चाहिए।

Loading...

Leave a Reply