सुपौल: बिहार-झारखंड कुरान प्रतियोगिता का आयोजन

सुपौल: बिहार-झारखंड कुरान प्रतियोगिता का आयोजन

प्रियांशु आनंद/सुपौल

प्रतापगंज( सुपौल)/बिहार:  सुपौल में प्रतापगंज के छातापुर प्रखंड अंतर्गत मधुबनी पंचायत के जामिया तुल कासिम उलूम इल इस्लामिया में तामिर-ए- मिल्लत कॉन्वेंशन की अध्यक्षता मौलाना शाहिद सहारण पूरी ने की। कॉन्वेंशन में कुराण प्रतियोगिता का उद्धघाटन करते हुए हामिद विन मोहम्मद अकरम बुखारी ने कहा कि कुराण से बढ़कर कोई दौलत नही| वह इंसान बेहतर है जिसे ईश्वर ने कुराण का खिदम्मत का मौका दिया। मैं बिहार के इस सुपौल के संस्था से बहुत खुश हूँ कि यहां के लोग बेहतरीन कुराण की खिदम्मत करते हैं और इंसानियत के नाते काम करते हैं।

मेरी दुआ है कि सुपौल के इस संस्था का परचम पूरी दुनिया में लहराए। उन्होंने कहा कि बेहतर इंसान वो है जो अपने किताब पर और अपने दिन पर अमल करे। यही  संदेश है कि अमन, चैन, मोहब्बत और भाईचारगी को बढ़ाया जाए। वहीं इस्लामिया के संस्थापक एवं निर्देशक मुफ़्ती महफूजुर्रहमान उस्मानी ने साहेब ने कहा कि मुझे ख़ुशी हो रही है कि मैं आज इस धरती पर इस तरह का प्रोग्राम करा रहा हूँ और इस कॉन्वेंशन का मकसद शिक्षा को बढ़ाना है। गावं घर में फैली हुई बुराइयों को खत्म करना है और एक इंसान को दूसरे इंसान का भाई बनाना है।

मुझे ख़ुशी की इस कॉन्वेंशन में लोगों से हर तरह का सहयोग मिल रहा है। जिसका मैं शुक्रगुजार हूँ। कुरान प्रतियोगिता में बिहार झारखंड के हजारों बच्चो ने भाग लिया ।14 से 16 फरवरी तक चलने वाले तामिर – ए- मिल्लत कॉन्वेंशन में आज के मंचासीन मुख्य अतिथि मदीना के इमाम डॉ हसन बिन अब्दुल हमीद बिन अब्दुल अल बुखारी, अकलकुवाँ महाराष्ट्र के अब्दुल रहीम फलाई , दक्षिण अफ्रीका के मौलाना मोहम्मद सलीम करीम, ओमान के हाफिज आसिफ खान, मदीना के हाफिज अल उस्मानी मदनी, मुम्बई के मुफ़्ती जुबैर फोड़कर आदि उपस्थित थे।कॉन्वेंशन में मंच संचालन का कार्य मुफ़्ती अंसार अहमद कासमी ने किया।

Loading...