54 फिट लंबा कांवर के साथ बैधनाथ धाम रवाना हुए बाबा बुलंदी युवा कांवरिया संघ

प्रदीप जैन/सुपौल
सुपौल/बिहार:रविवार को जिले के पिपरा बाजार स्थित बुलंदी स्थान से 150 कांवरियों का जत्था रवाना हुआ इस अवसर पर हजारों लोग उपस्थित थे।बाबा बुलंदी युवा कांवरिया संघ बेनर तले बैधनाथ धाम की कांवर यात्रा में 54 फिट लंबी कांवर सबके लिए आकर्षण का केंद्र बिंदु रही जिसे देखने आसपास के लोग उमड़ पड़े।

स्थानीय कारीगर द्वारा बेल की लकड़ी से बनाये गए कांवर को बनाने में तकरीबन एक महीने का समय लगा है।खास बात की कांवर पर सभी द्वादश ज्योतिलिंगो की आकृति बनाई गई साथ ही कांवर पर कलश रखने की व्यवस्था अलग ढंग से किये जाने से कांवर मनमोहक नजर आती है इससे पूर्व शनिवार को युवा कांवरिया संघ में शामिल कांवरियों ने कांवर के साथ पिपरा बाजार का नगर भ्रमण किया ।

कांवर के साथ निकले कांवरिये को देखने पूरा बाजार उमड़ पड़ा भक्ति गीतों पर झूमते गाते कांवरिये गेरुए वस्त्र में लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र बने वही पूरा बाजार बोलबम के उदघोष से गूंज उठा।रविवार को रवाना हुए सभी बम सुल्तानगंज से गंगा जल भर कर रवाना होंगे।105 किलोमीटर की दूरी 54 घँटे में पूरी की जाएगी।

युवा कांवरिया संघ के संचालक जयप्रकाश मंडल ने जानकारी दी कि यात्रा जे दौरान स्थानीय भजन मंडली भी साथ होगी।पहली बार 54 फिट के कांवर यात्रा से उत्साहित बोलबम जाने वाले कांवरियों ने कहा कि सबकुछ सही रहा तो प्रत्येक वर्ष कांवर यात्रा जारी रहेगा।

(Visited 7 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *