सुपौल: मदरसा की दीवार गिरने से 2 बच्चे घायल

प्रदीप जैन/सुपौल
सुपौल/बिहार:  चुन्नी पंचायत के वार्ड 1 स्थित जामिया रशीदिया दारुल उलूम मदरसा में सोमवार की सुबह साढ़े 8 बजे के लगभग अचानक नवनिर्मित पक्का भवन का दीवार गिरने से 2 बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गये । इन्हें मदरसा के मौलवी और स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए पीएचसी में लाया गया। उसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया | घायल बच्चों में चुन्नी गांव के मो. सबाब के पुत्र परवेज जो सात वर्ष का है और प्रतापगंज बरहा के मो. हदीस के पुत्र आलम जो 14 वर्ष का है।
क्या था मामला
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह मदरसा में  लगभग 39 बच्चें नवनिर्मित भवन के अंदर  बैठकर धुप सेकते हुए पढाई कर रहे थे।कि अचानक दक्षिण दिशा की दीवार गिर गयी। और दीवार की चपेट में आ जाने से मदरसा में रहकर उर्दू हिब्ज (मैट्रिक)में पढाई करने वालें आलम और कुरान (वर्ग -2) की पढाई कर रहा परवेज गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मदरसा कैम्पस में घटना से सम्बंधित मामले को जानने के लिए पहुंचे।
लेकिन मदरसा कर्मियों द्वारा किसी को कोई जानकारी देने से साफ मना कर दिया गया। मदरसा इंचार्ज हारुण रशीद के अनुपस्थिति में सहायक शिक्षक (मोलबी )जमील अख्तर ने कहा कि जब दिवार गिरने का हादसा हुआ। उससे 10 मिनट पहले ही वे पढ़ रहे बच्चों को छुट्टी देकर नास्ता करने चले गये थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ । बच्चों के शोर शराबा पर मदरसा के सभी कर्मी वहां पहुंचकर स्थिति को देखते हुए तक्षण बच्चें को इलाज के लिए ले गया है | उन्होंने कहा कि बच्चों के समुचित इलाज के लिए मदरसा इंचार्ज सक्रीय है |किसी बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी|
Loading...