सुपौल: 1080 बोतल नेपाली शराब के साथ दो शराब तस्कर गिरफ्तार

प्रदीप जैन/सुपौल

सुपौल/बिहार:  जिले के पिपरा थाना अंतर्गत महेशपुर में पुलिस ने करवाई करते हुए 1080 बोतल नेपाली शराब के साथ दो शराब तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।मंगलवार को बड़ी करवाई में शराब के साथ कारोबारी को पकड़ने में पुलिस के पसीने छूट गए। लेकिन पूरे घटनाक्रम में तस्कर गाड़ी लेकर भाग निकला। इस दौरान शराब के साथ दो लोगों को पुलिस ने पकड़ लिया। जहां शराब की खेप उतारी जा रही थी। बताया जा रहा है कि पुलिस को जानकारी मिली कि शराब की बड़ी खेप नेपाल से बीरपुर सहरसा की तरफ जाने वाले एनएच 106 से होकर गुजरने वाली है।

इसी बात के मद्देनजर पुलिस थाना क्षेत्र के कटिंग चौक पर मोर्चाबंदी कर शराब कारोबारियों का इंतजार करने लगी। टाटा सफारी में मौजूद कारोबारियों ने जब पुलिस की घेराबंदी देखी तो पिपरा की तरफ नहीं जाकर ठाड़ी भवानीपुर की ओर गाड़ी मोड़ दी। इसकी खबर पाते ही पुलिस पीछा करने लगी। पीछा करते देख शराब कारोबारी गाड़ी से शराब की कार्टून फेंकने लगे। लेकिन इसकी परवाह किये बगैर पुलिस गाड़ी को घेरने में जुट गई। लेकिन फिल्मी सीन की तरह शराब माफिया गाड़ी लेकर चंपत हो गए ।

पुलिस को सूचना मिली कि उक्त गाड़ी से शराब महेशपुर वार्ड नं 12 में उतारी जा रही है। जब उस स्थान पर पुलिस ने धावा बोला तो गाड़ी लेकर तस्कर भाग निकला। लेकिन उक्त स्थान से शराब की डिलीवरी लेते दो शख्स पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए लोगों में एक का नाम शम्भू राम और दूसरा युवक सुशील को पुलिस ने शराब के साथ ही रंगे हाथ पकड़ लिया।

नेपाल निर्मित शराब पर दिलवाले नाम अंकित है। 300 एमएल की 1080 वोतल जब्त कर इसकी जानकारी उत्पाद विभाग को दे दी गई है।फिलहाल दोनों युवकों को उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं के साथ उत्पाद विभाग के हवाले कर दिया गया है। पूरी करवाई में थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार एएसआई विजय पासवान एएसआई अवधेश यादव की भूमिका सराहनीय रही।

Loading...