सुपौल: नेपाल से कोसी नदी में तैरकर बिहार पहुंच रही है शराब

प्रियांशु आनंद/सुपौल

सुपौल/बिहार:  कई साल पहले नेपाल से लकड़ी की तस्करी जिस तरीके से की जाती थी ठीक उसी तरीकों को अपराधियो द्वारा नेपाल से शराब तस्करी की जा रही है ।जिसका खुलासा एसएसबी के जवानों ने किया है। एसएसबी के जवानों ने कोसी नदी में तैरते शराब की 900 बोतल बरामद की है। दरअसल कई साल पहले लकड़ी के तस्कर नेपाल में बॉर्डर के पास लकड़ी को पानी में छोड़ दिया जाता था। जो तैरते हुए भारत की सीमा में प्रवेश कर जाता था और बड़ी आसानी से अपने हिसाब से तस्कर उसे निकाल के बाजार में अधिक मूल्य पर बेच लेते थे ।

ठीक उसी तरह शराब के तस्कर बॉर्डर के उस पार से प्लास्टिक की बोरियो में शराब भरकर को कोसी नदी में छोड़ देते हैं और अपने इलाके में उसे निकाल लेते है । जिसका खुलासा आज भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पीलर संख्या 206/5 के पास भीमनगर के एसएसबी जवानों ने किया।जिन्हें गस्ती के दौरान ये सफलता मिली।

चुकी बिहार में शराबबंदी लागू है। और पड़ोसी राज्य बंगाल, झारखंड की सीमा से सटे इलाकों में पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। जिसके बाद अब मजबूर होकर शराब तस्कर नेपाल से शराब की तस्करी कर रहे हैं। शराब तस्करी के लिए इन्होंने जो तरीका अपनाया है वो अपने आप में अनूठा है।

Loading...