सुपौल:खेत में बकरी चराने को लेकर चली गोली

प्रदीप जैन/सुपौल
सुपौल/बिहार:गुरुवार को बकरी चराने को लेकर मारपीट के बाद गोलीबारी की घटना सामने आई है इस घटना में एक व्यक्ति को गोली लगी है तथा अन्य दो लोग मारपीट में घायल हुए जिनका इलाज त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया जा रहा है।जहां गोली लगे व्यक्ति की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

घटना त्रिवेनीगंज थाना क्षेत्र के मेंढिया गांव की है जख्मी सभी महादलित समुदाय के लोग बताये जा रहे है।मामले में गोली से घायल हुए उपेंद्र सादा के लिखित आवेदन के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है ।रिपुन यादव जरमन यादव व अश्विन यादव सहित अन्य कई अज्ञात के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

घटना में शामिल आरोपियों के पास से छीनी गई थ्री-नट व दो जिंदा कारतूस भी पुलिस को लोगो ने सौंप दिया गया। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त आरोपियो ने थ्री-नट से गोली चलाई जिसे एकत्रित ग्रामीणों ने हमलावर से छीन लिया।बाद में इसे पुलिस को सौंप दिया।

मिली जानकारी अनुसार चंदेश्वरी सदा के साढू का बेटा बकरी चरा रहा था इसी दरम्यान बकरी मूंग के खेत मे चली गई इसे देख पड़ोस के उपेंद्र सदा ने देख लिया और उसे भगाने लगा तबतक खेत मालिक भी खेत पहूंच गया।इसी बात पर चंदेश्वरी व उसकी पत्नी विमला से नोकझोंक होने लगी जो जल्द ही मारपीट में बदल गई तत्काल खेत मालिक के अन्य साथी भी स्थल पर आ पहुँचे और चन्देशरी के साथ पत्नी की पिटाई शुरू कर दी।

बात बढ़ने के साथ ही खेत मालिक द्वारा से देशी तमंचे से फायर किया गया। जो उपेंद्र को जा लगी गोलीबारी की खबर आग की तरह फैल गई इससे खफा महादलित समुदाय के लोग बड़ी संख्या में इकठ्ठे हो गए लोगो ने बंदूक छीन लिया लोगो की मौजूदगी देख सभी हमलावर वहाँ से भाग निकले।

अक्रोशित लोगो की भीड़ त्रिवेणीगंज थाना में भीड़ के शक्ल में जमा हो गई उनलोगों की मांग थी कि खेत मालिक दबंगई दिखाता है जिसकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द हो।पुलिस के आश्वाशन के बाद लोग शांत हुए।मामला दर्ज कर पुलिस करवाई में जुट गई है।इस बीच गोली से घायल व्यक्ति की हालत स्थिर बताई जा रही है।घटना के बाद से ही उक्त स्थल पर तनाव का माहौल व्याप्त है।

Loading...