सुपौल: दहेज में 1 लाख नहीं मिले तो गर्भवती पत्नी को लगाई आग

प्रियांशु आनंद/सुपौल
सुपौल/बिहार:  बिहार के सुपौल से जो खबर बाहर आई है उसने सरकार की उस सख्ती पर सवाल उठा दिया है जिसमें दहेज मांगने वालों को कठोर सजा की बात कही जाती है। सुपौल के प्रतापगंज के परमानंदपुर में दहेज की मांग पूरी नहीं करने के चलते चलाने की कोशिश करने का आरोप लगा है। महिला के ससुराल वालों पर आरोप है कि दहेज में एक लाख रुपये की मांग की जा रही थी। जिसे पूरा नहीं करने पर उसे जला कर मारने की कोशिश की गई।
महिला 70 फीसदी तक जल चुकी है। जिसे इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर किया गया है।  70 फीसदी तक जल चुकी महिला अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। लेकिन शर्मनाक बात ये है कि अपनी दहेज की लालच को पूरा करने के लिए एक नहीं बल्कि दो जिंदगी का गला गोंटने की कोशिश की गई। जिस महिला को जलाकर मारने की कोशिश की गई वो गर्भवती है। और उसके गर्भ में 7 महीने का बच्चा पल रहा है।
 पीड़ित महिला के परिजनों ने बताया कि कई दिनों से पैसे की मांग की जा रही थी जिसमे कुछ रुपये भी दिए गए लेकिन उन लोगों की मांग एक लाख रूपये था।लेकिन लड़की वालो के लिए एक लाख देना असंभव था। जिसके वजह से महिला को जला दिया गया है। फिलहाल महिला की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।
Loading...