सुपौल: 14 मार्च को बीएसएस कॉलेज में छात्र संघ चुनाव

प्रियांशु आनंद/सुपौल
सुपौल/बिहार:  छात्र संघ चुनाव का माहौल हर जगह शांत हो गया है।पर कई जगहों पर चुनाव स्थगीत होने के कारण छात्र संघ को अपने जीत की उम्मीद की आग को भड़काने का समय मिल गया है। बीएनएमयू अंतर्गत बीएसएस में छात्र संघ चुनाव के बाद कई छात्र संघ द्वारा कॉलेज पर चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था।
छात्र संगठनों की इस आपत्ति के बाद यहां चुनाव स्थागित कर नया कार्यक्रम जारी किया गया है। आरोप के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा कॉलेज में जाँच कर 12 मार्च को होने वाले चुनाव को स्थगित कर दिया गया। और दोबारा नामांकन एवं चुनाव कार्य की तिथि जारी की गई। जिसके मुताबिक अब 14 मार्च को वहां छात्रसंघ चुनाव कराया जाएगा।
इस बात की विवि प्रशासन द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी है। नए तिथि को लेकर छात्र नेताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। हर कोई अपनी जीत का दावा  ठोक रहे है।  सुपौल ही नहीं छात्र संगठनों के विरोध और भिड़ंत की वजह से कुछ और कॉलेजों में भी चुनाव रद्द किया गया।

कटिहार के डीएस कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच हुई मारपीट की वजह से डीएस कॉलेज कटिहार का छात्रसंघ चुनाव रद्द कर दिया गया। अब यहां 16 या 17 मार्च को दोबारा वोटिंग कराई जा सकती है। हलांकी तारीख को लेकर कॉलेज प्रशासन की तरफ से अभी बयान नहीं दिया गया है।

अररिया के फारबिसगंज कॉलेज में भी चुनाव के दौरान छात्रों ने हंगामा किया। छात्रों ने बैलेट बॉक्स तोड़कर बैलेट पेपर लूटने की कोशिश की। हालात को काबू में करने के लिए डीएसपी मौके पर पहुंचे। तब हंगामा कर रहे छात्र काबू में आए।

Loading...