सासाराम के प्रतिबंधित इलाके में मिले 6 जिंदा बम

सासाराम/बिहार:  सासाराम में जिंदा बम मिलने से शहर में दहशत का माहौल है। सासाराम में आज सुबह 6 जिंदा बम मिले हैं। जिसके बाद से ही इलाके में दहशत का माहौल है। ये सभी बम सासाराम के प्रतिबंधित क्षेत्र से मिले हैं। इसलिए इसकी गंभीरता और बढ़ जाती है। सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची गई थी।

ये सभी 6 जिंदा बम सासाराम में शेरशाह के मकबरे के पास से बरामद किये गए हैं। ये प्रतिबंधित इलाका है। और यहां पर चौकसी भी काफी रहती है। इस जगह पर अकसर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। उसके बावजूद भी बम को इस इलाके तक पहुंचा दिया गया।

हलांकि जो 6 जिंदा बम मिले हैं वो सुतली बम हैं। इसकी तीव्रता बहुत ज्यादा नहीं होती, लेकिन विस्फोट के बाद ये किसी की भी जान ले सकता है। पुलिस ने इन सभी बमों को डिफ्यूज कर दिया है। इस मामले में अबतक 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिये गए तीन लोगों में से एक सासाराम का ही रहनेवाला है जबकि दूसरा रोहतास का है।

पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी बरामद की है। उसके ड्राइवर से भी पूछताछ चल रही है। इन सभी बमों को नगर थाना के बस्ती मोड़ के पास से बरामद किया गया है। इसके पीछे किसी की बड़ी साजिश का अंदेशा जताया जा रहा है।

Loading...