बिहार: समस्तीपुर में नाव पलटी, राहत बचाव कार्य जारी

पटना:  बिहार के समस्तीपुर में बागमती नदी में नाव पलट गई है। बताया जा रहा है नाव में 30 लोग सवार थे। अबतक नदी से तीन लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। राहत और बचाव का काम चल रहा है। हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

माना जा रहा है नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। जिसकी वजह से नदी के बहाव में नाव का संतुलन बिगड़ गया। जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। नाव से गिरे लोगों की तलाश में गोताखोरों की टीम लगाई गई है। चुकी नदी का बहाव काफी ज्यादा है इसलिए कई लोगों के बह जाने का शक भी है।

समस्तीपुर की घटना से पहले पटना के फतुहा में पिकनिक मनाने गए 9 लोगों की डूबने से मौत हो गई। ये घटना राघोपुर क्षेत्र की है जहां ये लोग पिकनिक मनाने गए थे। इस हादसे में मारे गए 9 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। मरनेवालों में 5 बच्चे, 2 महिलाएं और तीन पुरुष हैं। सभी मृतक पटना के फतुहा के रहनेवाले थे। एक दिन में नदी में ये दूसरी घटना है। जबकि शनिवार को बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा में गंगा स्नान के दौरान भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई थी। बेगूसराय हादसे में 10 लोग घायल भी हुए थे।

Loading...