सहरसा:झारखंड खूंटी में 5 सामूहिक दुष्कर्म घटना पर रंगकर्मी एवं संस्कृतिकर्मी का प्रतिरोध मार्च

गौतम कुमार/सहरसा
सहरसा/बिहार:देश में लगातार दुष्कर्म जैसी घटना को लेकर आम लोगो का प्रशासन के प्रति आक्रोश चरम सीमा पर है।पिछलें दिनों झारखंड के खूंटी जिलें में 5 महिला रंगकर्मीयों के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर रंगकर्मी एवं संस्कृतिकर्मी सहरसा के द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला गया।

जो शहर के स्थानीय शंकर चौक से निकलकर मुख्य मार्ग होते हुए समाहरणालय पहूंची।प्रतिरोधमार्च में कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी शामिल हुए।प्रतिरोध मार्च में शामिल लोगों ने इस जघन्य अपराध को रोकने के लिए तरह-तरह के मैसेज लिखाबोर्ड हाथों लियें समाज के लोगों को जागरूक होने की अपील करतें दिखें।

ऐसे घटनाओं को लेकर लडकिया देश में सहजता महसूस नही कर पाती ।लगातार देश में दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है।ऐसे में लड़कियों के सुरक्षा लिए सरकार की कोई सख्त कानून की बात सामने नही आती।

लड़को और लड़कियों को बराबर मानने वाले समाज में छुपे कुछ ऐसे बहशी लोगो द्वारा समाज को बढ़ने से रोका जाता है।आज हालात ऐसे पैदा हो रहे है कि लड़कियां घर से बाहर निकलने से कतराती है।ऐसे में लड़कियों के सुरक्षा को लेकर हर नागरिक का जागरूक होना जरूरी है।

(Visited 14 times, 1 visits today)
loading...