सहरसा: नक्सली क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए कृष्ण कांत झा डिप्टी कमांडेंट बनाए गए

गौतम कुमार/सहरसा
सहरसा/बिहार:  सहरसा जिले के सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत सिहौल निवासी शिक्षक बिरेन्द्र झा के पुत्र कृष्ण कांत झा को नक्सली क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के पहल पर डिप्टी कमांडेंट बनाया गया। डिप्टी कमांडेंट बनने के बाद कृष्ण कांत झा ने दूरभाष पर बताया कि मध्यप्रदेश के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बालाघाट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 153 वीं बटालियन की जिम्मेदारी डिप्टी कमांडेंट के रूप में मुझे दी गयी है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 1997 में बतौर उपनिरीक्षक के पद पर योगदान दिया था और आज विभिन्न रैंकों की जिम्मेदारी का पालन करते हुए इस मुकाम को हांसिल किया हूं ।कृष्ण कांत झा ने बताया कि युवाओं को देश की सेवा में आगे आना चाहिए और हम लोगों से सीख व सहयोग लेनी चाहिए। युवा ही देश के भविष्य है।

कृष्णकांत झा के पिता शिक्षक बीरेंद्र झा ने बताया कि कृष्ण कांत झा उर्फ जवाहर को बचपन से ही देश सेवा करने का जुनून था। दिन दूनी रात चौगुनी कर और पदोन्नती प्राप्त कर गांव शहर समाज और मुझे गर्व महसूस कराया है। डिप्टी कमान्डेंट बनने पर केंद्रीय विद्यालय से सेवानिवृत्त प्रभारी प्रचार्य मामा पीके झा ने बताया कि जवाहर युवाओं के लिए अनुकरणीय एवं प्रेरणास्त्रोत है,  सहित ग्रमीणों ने कृष्ण कांत को डिप्टी कमान्डेंट बनने पर खुशी जाहिर की है।

Loading...