सहरसा: पत्रकार की मर्यादा और पत्रकार सुरक्षा कानून पर संवाद केंद्र में संगोष्टि का आयोजन

गौतम कुमार/सहरसा
सहरसा/बिहार:  पिछले कुछ दिनों में पत्रकारों पर हुए हमले से पत्रकारों में आक्रोश बन गया है । जिसे लेकर हर रोज पत्रकार संघों द्वारा पत्रकार की मर्यादा और सुरक्षा पर सोचा जा रहा है। सभी का यही कहना है कि अगर पत्रकार ही खुद को सुरक्षित महसूस न करे तो क्या होगा ।विश्व संवाद केंद्र एवं बिहार प्रेस मेंस यूनियन के बैनर तले पत्रकार की मर्यादा और पत्रकार सुरक्षा कानून पर संवाद केंद्र में संगोष्टि का आयोजन किया गया।

जिसमें पत्रकार के लिए सुरक्षा कानून और मर्यादा पर चर्चा की गई। बिहार राज्य मानवाधिकार के चेयरमैन न्यायमूर्ति मांधाता सिंह ने संगोष्टि का उद्घाटन करते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून बनाये जाने पर सहमति जतायी।

बिहार प्रेस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष वरीय पत्रकार एस एन ने संगोष्टि के मुख्य वक्ता के रूप में पत्रकार सुरक्षा कानून और पत्रकार की मर्यादा पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। संगोष्टि का संचालन वरीय पत्रकार विजय अग्रवाल ने किया। संगोष्टि में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन, ऑल इंडिया पत्रकार एसोसिएशन जैसे कई संघो ने हिस्सा लिया । विश्व संवाद केंद्र के संपादक संजीव कुमार सिंह ने आयोजन में मुख्य भूमिका निभायी।

Loading...