सहरसा: बासगीत पर्चा पर दखल नहीं मिलने पर आयोजित अनिश्चितकाल हड़ताल खत्म

गौतम कुमार/सहरसा
सहरसा/बिहार:  सहरसा स्टेडियम के पास चार दिनों से बासगीत पर्चा पर दखल दिलाने की मांग को लेकर महिषी प्रखंड आरा पंचायत के कुम्हरा गांव के 14 पुरुष एवं महिलाये द्वारा अनिश्चितकाल अनशन की समाप्ति चार दिन बाद प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समझौता के बाद जूस पिलाकर किया गया।
क्या था मामला
वर्ष 2012 में मिले बासगीत पर्चा पर प्रशासनिक निष्क्रियता और दबंगों की दबंगई द्वारा जमीन पर दखल नहीं मिलने के कारण महिषी प्रखंड आरा पंचायत के कुम्हरा गांव के 14 पुरुष एवं महिलाये द्वारा अनिश्चितकाल अनशन किया। सहरसा सत्तर कटैया के बारा लालगंज के पंचायत समिति सदस्य स्व महेंद्र साह द्वारा दिए गए योजना का भुगतान नहीं होने के कारण उनकी पत्नी चंपा देवी और उनके परिजन अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठे थे।
जिसके बाद कुछ दिनों तक अधिकारियों द्वारा 2-3 दिनों तक अनसन को लेकर कोई हरकत नहीं दिखी ।जिसके बाद गुरुवार के दिन अनशन पर बैठी महिला रीता देवी के नाक से ब्लड बाहर आने लगा। जिससे उनकी हालत बिगड़ गयी। नाजुक स्थिति को देख समाजसेवी द्वारा उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियो के साथ समझौता के बाद चंपा देवी को जूश पिलाकर अनशन की समाप्ति की गयी।
Loading...