सहरसा: सड़क बनाने में घटिया सामान के इस्तेमाल से गुस्साए ग्रामीण, काम रोका गया

गौतम कुमार/सहरसा
सहरसा/बिहार:  महिषी उत्तरी पांचायत वार्ड नंबर 06 में बन रहे शोलिंग रोड में तीन नंबर के ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा था । जिससे आम लोग आक्रोशित हो उठे। और ग्रामीणों द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर जांच की मांग की गयी। जिसके बाद जांच करने आये महिषी प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा कारण पूछा गया था तो सरपंच जी का एक तरफ़ा जवाब सुनने को मिला ।

सरपंच ने कहा कि पूरे भारत में कहीं भी रोड सोलिंग में एक नंबर का ईंट का इस्तेमाल नहीं होता है तो हम क्यों करें। हर जगह तीन नंबर ईंट का ही इस्तेमाल होता है। जिस पर महिषी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने आदेश दिया कि रोड का काम रोक दिया जाय । रोड का पहले नापी हो फिर काम शुरू किया जाये।

महिषी ग्रामीण व युवाओं द्वारा काम बंद करवा दिया गया है और उचित जांच के बाद ही काम शुरू करवाने की मांग की गई। ग्रामीणों का कहना है कि रोड बनाने के कार्य में घोटाला किया जा रहा है। रोड निर्माण के कार्य में पुरानी ईंट और तीन नंबर की ईंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। और लोकल कोशी के बालू और मिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा है । जिस वजह से रोड 6 महीने में ही टूटकर खत्म हो जाएगी।

Loading...