पुर्णिया: 37 लाख की लागत से वार्ड नंबर 29 में बनेगी सड़क

प्रियांशु आनंद/पुर्णिया

पुर्णिया/बिहार:  शहरी क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देते हुए गुरूवार को कुल 37 लाख की लागत से मेयर विभा कुमारी द्वारा सड़क निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। इस योजनान्तर्गत वार्ड नंंबर 29 में 13 लाख की लागत से लूट मोहल्ले में कमाल साहब के घर से मास्टर किराना स्टोर तक पीसीसी करण एवं 24 लाख की राशि से पीपी साहब के घर से पप्पू कुमार वाया मोहन के घर तक पीसीसी सड़क का निर्माण कार्य शामिल है।

इस मौके पर मेयर ने कहा कि सभी वार्ड में 45-50 लाख की योजनाओं का टेंडर होना है। जिसकी जल्द से जल्द निविदा की जाएगी। सभी वार्ड में 40- 45 लाख की प्राक्कलन प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा कि शहर की एक भी सड़क को कच्ची नहीं रखा जाएगा और सभी गली मोहल्ले की सड़कों का पक्कीकरण किया जाएगा। जिसके लिए नगर निगम कृत संकल्पित है। वार्ड की गलियों का सर्वेक्षण किया जा रहा है और वहां के आम नागरिक से भी बातें की जा रही है।

उन्होंने कहा कि विकास कार्य तबतक पूरा नहीं हो सकता है जबतक कि आमजनों का सहयोग न मिले। उन्होंने कहा कि आमजनों का सहयोग मिलने के बाद विकास कार्य में चार चांद लग जाता है। साथ ही लोगों की सलाह से भी विकास कार्यों में एकरूपता आ जाती है। वहीं जलजमाव की समस्या को ले उन्होंने कहा कि नाला निर्माण के लिए जगह चिन्हित करने में आमजन भी सहयोग करें। ताकि जलजमाव की समस्या का स्थाई निदान निकल सके।

वहीं डिप्टी मेयर संतोष यादव ने कहा कि शहर में विकास कार्यों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है और सभी वार्डों में इसकी बानगी दिख भी रही है। उन्होंने कहा कि शहर में नाला निर्माण व जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष नगर निकाय प्रकोष्ठ बिहार जितेंद्र यादव, वार्ड पार्षद मुसर्रत जहां, कुणाल किशोर, राजीव कुमार के साथ कनीय अभियंता फैयाज आलम, महफूज आलम एवं टुनटुन आलम उपस्थित थे।

Loading...