पूर्णिया:विश्व आदिवासी दिवस पर बिहार सरकार छुट्टी घोषित करें-विद्यायक

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:पूर्णिया प्रमंडल आदिवासी छात्र एवं युवा समिति के द्वारा आयोजित विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम को संगठन के अधिकारियों के साथ मुख्य अतिथि सदर विधायक विजय खेमका ने दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया । अध्यक्ष माया राम उरांव एवं सचिव उमेश उरांव ने पुष्प गुच्छ देकर विधायक को सम्मानित किया ।

विधायक ने कार्यक्रम का शुभारंभ झंडोत्तोलन एवं वृक्षरोपण के साथ किया । धरती दिवस के अवसर पर विधायक ने कहा जल, जंगल, जमीन आदिवासियों की आत्मा है । देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी आदिवासियों के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं । केन्द्र एवं राज्य की एनडीए सरकार में आदिवासी भाइयों एवं बहनों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं समर्पित हैं । इस सरकार में SC एवं ST का रिजर्वेशन सुरक्षित है । विधायक ने कहा पूर्णिया विधानसभा सहित पूरे जिला में सड़क, बिजली, पानी एवं अन्य सुविधा आदिवासी क्षेत्र में सरकार की योजना से प्रशासन द्वारा सक्रियता से उपलब्ध करायी जा रही है । एकल छात्रावास एवं एकलव्य छात्रावास में छात्र एवं खिलाड़ी की शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में निःशुल्क व्यवस्था सरकार की ओर से की गयी है । देश में 1500 से अधिक एकल छात्रावास में डेढ़ लाख से अधिक छात्र-छात्राएं निःशुल्क शिक्षा प्राप्त कर रहें हैं ।

विधायक ने कहा आगामी विधानसभा सत्र में विश्व आदिवासी दिवस पर बिहार सरकार छुट्टी घोषित करें इस मुद्दे को उठाने का काम करूंगा । विधायक ने फुटबॉल टूर्नामेंट के नौंवे दिन खेल को प्रारंभ करते हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया तथा कहा इस बाघमारा खेल के मैदान पर भी स्टेडियम निर्माण कराने का प्रयास होगा । कार्यक्रम में राम प्रसाद साह, संजय मोहन प्रभाकर, संजीव सिन्हा, राजेन्द्र यादव, सुरेश उरांव, नवीन उरांव, भूपेन्द्र सिंह, रहमान साहब, गुणेश्वर उरांव, हरि उरांव, मंटू यादव,  इत्यादि लोगों के साथ बड़ी संख्या में खिलाड़ी एवं खेलप्रेमी उपस्थित थे ।

(Visited 65 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *