पूर्णिया: वन विभाग द्वारा पौधरोपण तो हो गया लेकिन देख-रेख के अभाव में सूख रहा पेड़-विधायक

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:बिहार विधानसभा के षोडस विधानसभा के दशम सत्र में पूर्णिया सदर विधायक विजय खेमका ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से सदन में सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री का ध्यान पूर्णिया सहित पूरे राज्य में वन क्षेत्र में हो रहे कमी एवं वन विभाग द्वारा लगाए गए पेड़ का उचित देख-रेख के अभाव में सुखने से पर्यावरण पर पड़ रहे प्रतिकुल प्रभाव तथा पर्यावरण संबर्धन एवं संरक्षण के अभाव की ओर ध्यानाकृष्ट करते हुए सदन में सरकार से वक्तव्य की मांग किया।

सदर विधायक ने आज सदन में निवेदन के माध्यम से पूर्णिया में मुख्यमंत्री द्वारा घोषित जू (चिड़िया घर) का निर्माण ज़मीन के चिन्हित नहीं होने का मुद्दा तथा सरकार से पूर्णिया में जू (चिड़िया घर) निर्माण के लिए शीघ्र ज़मीन चिन्हित करने का निर्देश जिला प्रशासन को देने का निवेदन किया।

सदर विधायक विजय खेमका ने आज सदन में पूर्णिया पूर्व प्रखंड के भोगा-भटगामा पंचायत में सम विकास योजना से बनने वाले उप-स्वास्थ्य केन्द्र के अधूरा निर्माण को पूर्ण करने तथा समय पर कार्य पूरा नहीं करने वाले दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई हेतु याचिका दिया।

सदर विधायक ने मा० अनु० जाति,जनजाति कल्याण मंत्री से मिलकर पूर्णिया पूर्व प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के महादलित टोला में सामुदायिक भवन सह कार्यशाला निर्माण करवाने का आग्रह पत्र मा० मंत्री को सौंपा। मा० मंत्री ने सदर विधायक को आश्वत किया की शीघ्र हीं सामुदायिक भवन निर्माण की दिशा में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Loading...