पूर्णिया: केनगर में बन रही इस सड़क में मुखिया जी पर ‘मोटा माल’ कमाने का आरोप

नीरज झा/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:  जिला मुख्यालय से महज दस किलोमीटर पर स्थित केनगर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत परोरा पंचायत के साह टोला में पीसी ढलाई का काम चल रहा है इन दिनों। सड़क निर्माण का ये काम स्थानीय मुखिया द्वारा कराया जा रहा है।  आरोप ये लगाए जा रहे हैं कि काम को मनमाने तरीके से मुखिया अवध लाल सिंह द्वारा करवाया जा रहा है। संवेदक ने योजना का शिलापट्ट या बोर्ड तक नहीं लगाया है। जिस पर योजना राशि अकिंत किया जाए।
जबकि इस काम को कार्य प्रारंभ करने से पहले ही कर दिया जाना चाहिए था। सडक निर्माण में इस्टीमिट के अनुरूप लाल बालू और ईंट सोलिंग के बाद उसपर बेड मिशाली का होना अनिवार्य है। सडक के किनारे की ढलाई तो आठ इंच दिखाई देती है लेकिन बीच सड़क को दो इंच पर ढाला जा रहा है। ग्रामीणों ने सीधे आरोप मुखिया जी पर लगाया है कि वे मनमाने ढंग से काम करा रहे हैं।
केनगर में बन रही इस सड़क निर्माण में किसने कितना खाया?
ग्रामीणों का आरोप  है कि हमलोगों की बात को अनसुना कर रहे हैं। सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने के कारण सड़क एक माह में टूट फूट जाएगी  फिर स्थिति पूर्ववत हो जाएगी। इस बाबत ग्रामीणों ने ये भी बताया कि  निर्माण में गड़बड़ी की खबर जेई और बीडीओ को भी दी जा चुकी है।  लेकिन कार्रवाई नदारद है। उनलोगों का कहना है कि साहब लोग को सड़क निर्माण के बदले चढ़ावा पहुंच जाता है। इस वजह से जांच करने नहीं आते हैं। अगर आते भी हैं तो जांच के नाम पर खानापूर्ति कर चलते बनते हैं। किसी भी प्रकार की कार्यवाही जेई या बीडीओ द्वारा नहीं होती है।
ग्रामीणों ने मुखिया जी पर मोटा माल कमाने का लगाया आरोप
क्या कहते हैं बीडीओ केनगर
इस मामले को लेकर जब बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं बुधवार को जाकर निर्माण स्थल पर सडक निर्माण सबंधी जांच करता हूं और अगर अनियमितता बरती जा रही है सवंदेक के द्वारा उस पर कार्रवाई तय है।
Loading...