पूर्णिया यूनिवर्सिटी के वीसी और प्रोवीसी नियुक्त, जानिये कौन-कौन कॉलेज होंगे शामिल

नीरज झा/पुर्णिया
पुर्णिया/बिहार:  बिहार में खुल रहे नए पूर्णिया विश्वविद्यालय के अपने पहले वीसी व प्रोवीसी की तलाश पूरी हो गई है। विश्वविद्यालय के वीसी के रुप में प्रो. राजेश सिंह नियुक्त किये गये हैं। वहीं प्रोवीसी के रुप में प्रो. प्रभात कुमार सिंह की नियुक्ति की गई है। राजभवन ने सोमवार को  ही इनके नामों की घोषणा कर दी है।  इसकी जानकारी राजभवन के प्रधान महासचिव  ब्रजेश मेहरोत्रा  ने विज्ञप्ति जारी कर दिया।

वहीं  राज्यपाल सह कुलाधिपति  सत्यपाल मलिक ने पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति व प्रतिकुलपति की नियुक्ति के लिए गठित सर्च कमिटी की अनुशंसा के आलोक में राज्य सरकार से प्रभावी व सार्थक विमर्श के बाद ही वीसी व प्रोवीसी की नियुक्ति की गई है। वहीं इनका कार्यकाल इनके प्रभार ग्रहण की तिथि से प्रारंभ होकर तीन वर्षों का होगा।

वीसी व प्रोवीसी की नियुक्ति के बाद पूर्णिया विश्वविद्यालय के सत्र जल्द से जल्द शुरु होने की संभावना बढ़ गई है।  संभवत: जुलाई 2018 तक इसका स्वरुप देखने को मिल जाए। पूर्णिया विश्वविद्यालय में पूर्णिया, अररिया, कटिहार व किशनगंज कॉलेजों को शामिल किया जाएगा। वहीं वीसी व प्रोवीसी की नियुक्ति के बाद बीएनएमयू से पू्र्णिया,अररिया, कटिहार व किशनगंज का 25 वर्षों का साथ अब अलग अलग हो जायेगा।

पूर्णिया विवि. में ये कॉलेज होंगे शामिल 
पूर्णिया जिला से
पूर्णिया कॉलेज पूर्णिया, महिला कॉलेज पूर्णिया, गोरेलाल महेता कॉलेज बनमनखी, मुंशी लाल आर्या कॉलेज कसबा
कटिहार जिले से
दर्शन साह कॉलेज , एमजेएम महिला कॉलेज, केवीजे कॉलेज, आरएस कॉलेज
अररिया जिले से
 अररिया कॉलेज अररिया , फारबिसगंज कॉलेज फारबिसगंज
 किशनगंज जिले से
मारवाड़ी कॉलेज, नेहरू कॉलेज पूर्णिया विश्वविद्यालय  का हिस्सा बनेंगे।
Loading...