पूर्णिया: टोल कर्मियों ने की ट्रक ड्राइवर की पिटाई, शिकायत के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई

पूर्णिया: टोल कर्मियों ने की ट्रक ड्राइवर की पिटाई, शिकायत के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  यूं तो नेशनल हाईवे के टोल टैक्स को लेकर आए दिन बकझक होती रहती है। तय दर से ज्यादा टैक्स लेने की खबरें आती रहती है। मगर इस बार टोल टैक्स ज्यादा लेने के साथ-साथ ट्रक ड्राइवर और खलासी की जबरदस्त पिटाई भी की गई है। चुकी ट्रक ड्राइवर यूपी का था इसलिए थानाध्यक्ष ने भी मामला दर्ज करने की जहमत नही उठाई। घटना 6 फरवरी की बरसोनी टोल प्लाजा की है जहां निर्धारित दर से ज्यादा पैसा लेने पर ट्रक ड्राइवर द्वारा विरोध करने पर टोल प्लाजा के कर्मी द्वारा मारपीट की गई।

इस बाबत यूपी के गाजीपुर जिले के रहने वाले ट्रक ड्राइवर राजेश कुमार राय ने पूर्णिया एसपी निशांत तिवारी के जनता दरबार में पहुंचकर टोल प्लाजा के कर्मी के साथ-साथ डगरूवा थाना अध्यक्ष की भी शिकायत की है। ट्रक ड्राइवर राजेश कुमार राय का कहना है कि वह गुवाहाटी से दिल्ली अपने ट्रक को लेकर जा रहा था। जब वह पूर्णिया के बरसोनी टोल प्लाजा के पास पहुंचा तो प्लाजा कर्मी ने टोल टैक्स भरने के लिए 285 रुपये की मांगा की। लेकिन रसीद केवल 190 रुपये का दिया गया।

इस पर ट्रक ड्राइवर ने कहा कि 285 का रसीद दो, यह गलत है कि 190 का रसीद देकर आपने 285 ले लिया मुझे अपने मालिक को हिसाब देना पड़ता है। पैसा वापस नही करने पर ट्रक ड्राइवर आगे ट्रक को ले जाने से मना कर दिया। इस पर टोल प्लाजा के कर्मीयो द्वारा  ड्राइवर और खलासी के साथ बुरी तरह से मारपीट की गई। ट्रक ड्राइवर का आरोप है कि इसपर वे दोनों भागकर डगरुआ थाना गये। वहां थानाध्यक्ष ने एक पुलिसकर्मी को साथ कर अस्पताल इलाज कराने के लिए भेजा।

इलाज कराने जे बाद ड्राइवर ने टोल प्लाजा के 5 कर्मियों के खिलाफ थाना में आवेदन भी दिया। ट्रक ड्राइवर का कहना है कि आवेदन देने के बाद जब वे टोल प्लाजा अपने  ट्रक के खलासी को ट्रक लाने के लिए भेजा तो फिर टोल प्लाजा के कर्मी द्वारा उसके खलासी ईश्वर राय के साथ बुरी तरीका से मारपीट किया गया जिसमें वह घायल हो गया। उसने बताया कि किसी तरह वह अपनी गाड़ी और घायल खलासी को लेकर अपने घर यूपी गाजीपुर गया। जहां खलासी का इलाज चल रहा है। जब वह दोबारा डगररूवा थाना गया तो उसे पता चला कि उसने जो आवेदन दिया उस पर कोई केस हुआ ही नहीं। इस बाबत अपने साथ हुए मारपीट को लेकर ट्रक ड्राइवर ने टोल प्लाजा कर्मी को सबक सिखाने की ठान ली। उसने पूर्णिया एसपी  निशांत तिवारी के जनता दरबार में टोल प्लाजा कर्मी के साथ-साथ डगरुआ थाना अध्यक्ष की भी शिकायत की है।

Loading...