पूर्णिया: घरवाले सोते रहे और ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए 5 लाख के जेवरात

पूर्णिया: घरवाले सोते रहे और ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए 5 लाख के जेवरात

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  जलालगढ़ थाना क्षेत्र के एकम्बा में बुधवार की रात चोरों ने प्रकाश मिश्रा के घर का ताला व घर में रखे गोदरेज का लॉकर तोड़कर करीब 5 लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर लिए। सुबह घटना की जानकारी थाना को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही अवर निरीक्षक नंदलाल पासवान सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे।  गृह स्वामी प्रकाश मिश्रा ने बताया कि रात को खाना खाकर तीनों कमरे का ताला लगाकर सामने बगल वाले कमरे में सो गए।

सुबह तीन बजे जब नींद खुली तो जिस घर में सोया था वह बाहर से बंद था। काफी हल्ला करने के बाद भाई श्याम सुंदर के कमरे को भी बाहर से रस्सी से बंद कर दिया गया था। जिसे झटके से तोड़कर बाहर निकले तो देखा कि तीनों कमरे का ताला टूटा हुआ है और गोदरेज का लॉकर भी टूटा हुआ है। जिसमें जेवर रखे थे।

इस घटना में 12 भर सोने का आभूषण, 01 किलो कमरबंद चांदी का गहना, दो एटीएम कार्ड समेत कुल 5 लाख के आभूषणों की चोरी हुई है। बगल के कमरे में ट्रंक का कब्जा तोड़कर सारा सामान इधर उधर बिखरा हुआ था। पीड़ित ने बताया कि तीनों भाई की पत्नियों के जेवर जो कि लॉकर में रखे थे उसपर भी चोरों ने हाथ साफ कर लिए। उन्होंने बताया कि सभी एक शादी में शामिल होने के लिए एकम्बा जाने वाले थे।

जेवर को लॉकर में बंदकर चाबी अपने पास रखकर सोया था। इस घटना से एकम्बा के ग्रामीणों में काफी भय का माहौल है। लोग कह रहे हैं कि इस तरह की घटना क्षेत्र में कभी नहीं होती थी। कभी कभार ही मवेशियों या फिर छोटी मोटी चोरी की घटना होती थी लेकिन इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। ग्रामीणों ने पुलिसिया गश्ती पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

Loading...