श्रमिकाें के हक काे ले हिंद खेत मजदूर पंचायत का धरना प्रदर्शन 6 अगस्त को 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:श्रीनगर प्रखंड मुख्यालय श्रीनगर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन एवं रैली का आयोजन आगामी 6 अगस्त को किया जा रहा है। जिसमें हिंद खेत मजदूर पंचायत के क्षेत्रीय संगठक दिनेश शर्मा ने मेहनतकश मजदूर, मनरेगा मजदूर, श्रमिक भाइयों एवं बहनों से अपील की है कि यूनियन रोजगार कानून बनाने के लिए देशव्यापी आंदोलन चलाया गया है।

इसके परिणाम स्वरुप मनरेगा कानून बना है। मनरेगा में लूटखसोट हो रहा है मशीन से काम कराकर मजदूरों की हकमारी हो रही है। मजदूरों के खाते में रुपए भेजने के लिए शोषण होता है बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया जाता है। मनरेगा में काम करने वाले श्रमिकों को परेशान किया जाता है। ताकि काम की मांग नहीं करें और अधिकारी कर्मचारी का शोषण जारी रहे। न्यूनतम मजदूरी से कम मजदूरी मात्र 170 रोज पर काम कराया जाता है। नीचे से ऊपर तक तालमेल बैठाकर मजदूरों की हकमारी की जाती है।

दुर्दशा को देखते हुए क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन दिनेश शर्मा के नेतृत्व में श्रीनगर प्रखंड में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री अलीमुद्दीन अंसारी भाग लेंगे। उन्होंने सभी प्रखंड वासियों से इस रैली में शामिल हाेने की अपील की है।

Loading...