पूर्णिया:सौतेली मां से शादी के जिद्द पर अड़ा पुत्र, महिला ने किया थाना में शिकायत

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार : कहते है कि प्यार अँधा होता है लेकिन आज एक ऐसा मामला सामने आया कि आपके जहन में उठेगा कि क्या प्यार इतना अँधा होता है।एक पुत्र अपनी सौतेली मां को ही अपनी पत्नी बनाने पर अड़ा हुआ है। उसे पाने के चक्कर में मारपीट पर उतारू है।

मामला थाना क्षेत्र के गुरही पंचायत अंतर्गत तेतरी बाड़ी गांव की बताई जा रही है। इस संबंध में सौतेली मां के द्वारा कसबा थाने में सौतेले पुत्र के खिलाफ शादी नहीं करने पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आवेदन सौंपा है। मामले की पूरी जानकारी देते हुए पीड़ित महिला नास्तारा खातून ने बताया कि आज से दो वर्ष पूर्व मेरे गांव के ही अकबर हुसैन (45) ने मुझे अपने साथ भागकर निकाह रचवाया था। जबकि अकबर पूर्व से शादीशुदा था पहली पत्नी नूरबानो से 12 बच्चे थे। शादी के एक वर्ष बाद मुझे एक पुत्री हुई। उसके बाद से ही मेरे पति अकबर द्वारा मुझे बार बार प्रताड़ित किए जाने लगा।

जिसकी लिखित शिकायत मैंने महिला थाने में की। महीनों बाद आपसी सहमति से हमदोनों के बीच 11 माह पूर्व ही तलाक हो गया। तलाक के बाद मैं अपने मायके में आकर रहने लगी। इस बीच मेरे पति अकबर हुसैन की पहली पत्नी नूरबानो के पुत्र मो वजबुर (22) मुझसे शादी करने को कहा तो मैंने साफ साफ मना कर दिया। इससे खफा होकर मेरे सौतेले पुत्र वजबुर एवं सौतन नूरबानो सोमवार को मेरे घर पर आकर जबरदस्ती शादी करने का दबाब देते हुए मेरे साथ मारपीट की और कहा कि हर हाल में तुमको मुझसे शादी करनी होगी। नहीं तो तुम्हारी हत्या कर दूंगा।

इस घटना के बाद अपने जानमाल की रक्षा के लिए कसबा थाना में आवेदन देकर गुहार लगाई। इस संबंध में कसबा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है उसके बाद ही प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

(Visited 17 times, 1 visits today)
loading...