पूर्णिया में सिंदुरिया सभा के उत्थान के लिए युवा मंच की कोर कमेटी गठित

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  सिंदुरिया युवा मंच पूर्णिया के तत्वावधान में गुलाबबाग में एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता मंच के संस्थापक सह कोर कमिटी सदस्य इंद्र मोहन दास ने की। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि अखिल भारतीय सिंदुरिया महासभा के संस्थापक सदस्य सह राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार निराला विशिष्ट अतिथि के तौर पर परमानंद गुप्ता, टुनटुन दास, रामचंद्र प्रसाद गुप्ता उपस्थित थे। बैठक में 14 सदस्यीय कोर कमेटी का गठन हुआ तथा नगर निगम के सभी 46 वार्डों को चार सेक्टर में बांटा गया।

प्रत्येक सेक्टर में 5 सेक्टर प्रभारी नियुक्त किए गए, जो अपने-अपने वार्डों में सिंदुरिया जाति उत्थान की दिशा में कार्य करेंगे। साथ ही अपने सेक्टर में पढ़ने वाले प्रत्येक वार्ड में वार्ड अध्यक्ष एवं वार्ड संयोजक मनोनीत करेंगे। जिनकी जानकारी सेक्टर प्रभारी के द्वारा कोर कमेटी को दी जाएगी। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अरविंद कुमार निराला ने कहा कि सिंदुरिया हित में सिंदुरिया युवा मंच का गठन किया गया है। जो आगे चलकर सिंदुरिया समाज के उत्थान की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास भी है कि युवा मंच के सदस्य कर्म के बल पर अपनी पहचान समाज में बनाएंगे और अपनी ताकत का एहसास दिलाएंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित परमानंद गुप्ता ने कहा कि युवा मंच के साथियों को जब भी उनकी आवश्यकता पड़ेगी वो हमेशा मदद को तत्पर रहेंगे और उसे समय-समय पर अपने अनुभव भी साझा करेंगे। वहीं रामचंद्र प्रसाद गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि वे आज खुशी से गदगद हैं, क्योंकि जो काम वे लोग नहीं कर सके वह काम युवा मंच के सदस्यों ने कर कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं आशा है पूर्णिया से युवा मंच रूपी चिंगारी निकलकर पूरे देश में अपनी ताकत का एहसास कराएगी और पूरे देश के सुंदरिया युवा को संगठित करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

सभा को संबोधित करते हुए तीसरे विशिष्ट अतिथि टुनटुन दास ने कहा कि उनका सपना आज पूरा हो रहा है सिंदुरिया युवा मंच रूपी  शिशु पौधा पूर्णिया ही नहीं बिहार सहित अन्य राज्यों में भी सिंदुरिया समाज के लिए छाया बनकर उनके हर सुख दुख में सहभागिता निभाएगा। सभा में कई जुझारू साथियों ने निःशुल्क सेवा प्रदान करने की घोषणा की। जिसमें जीपी गुप्ता ने सिंदुरिया समाज के बच्चों के लिए निःशुल्क कॉमर्स का शिक्षा देने की पेशकश किया। जबकि गरीब व मेधावी छात्रों के लिए निःशुल्क कोचिंग की पेशकश कि।

सभा को संबोधित करते हुए जनरल फिजिशियन डॉ एमके चौधरी ने कहा कि सिंदुरिया जाति के जितने भी पेसेंट मेरे पास आएंगे वे उनका निःशुल्क सेवा करेंगे, साथ ही फिजिशियन के अलावा अतिरिक्त केस रहने पर वे उन्हें निःशुल्क मार्गदर्शन करवाने में भी मदद करेंगे। कोर कमेटी के सदस्य मंटू गुप्ता ने कहा कि पूर्णिया नगर निगम स्थित सभी 46 वार्डों के जाति बंधुओं को वे सरकारी आवास व शौचालय संबंधित योजनाओं का लाभ शत् प्रतिशत दिलावाने का प्रयास करेंगे।

बैठक में निशुल्क सेवा देने की घोषणा करने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट शिव कुमार दास, पन्ना लाल दास, अधिवक्ता अजय कुमार दास, व्यवसाई अजीत कुमार गुप्ता, मनीष कुमार डब्लू सहित दर्जनों सिंदुरिया समाज के लोग शामिल थे। सभा में मंच संचालन वार्ड आयुक्त अमित कुमार डब्लू तथा धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ अधिवक्ता पन्नालाल दास ने किया। अंत में सभा में उपस्थित सैकड़ों सदस्यों ने अपने संकल्प को दोहराते हुए जाति और समाज हित में नेक कार्य करने का संकल्प लिया। सभा की समाप्ति इंद्रमोहन दास के अध्यक्षीय संबोधन में की गई, जिसमें उन्होंने कहा कि सिंदुरिया युवा मंच  रूपी एकता बिहार ही नहीं पूरे देश में एकता का प्रेरणा स्रोत बनेगा। उन्होंने कहा कि युवा मंच पूर्णिया की आगामी योजना निःशुल्क रक्तदान शिविर कार्यालय का उद्घाटन, सिंदुरिया धर्मशाला की व्यवस्था करना, समाज के गरीब बच्चियों की सामूहिक शादी इत्यादि अनेक जनहित का कार्य हैं। जो भविष्य में लक्षित है।

Loading...