पूर्णिया: शिवरात्रि पर महादेव के दरबार में भक्तों की कतार, सब बोल रहे हर हर महादेव

नीरज झा/पूर्णिया

पूर्णिया/अररिया/बिहार:  महाशिवरात्रि में हर भक्त महादेव को खुश करने में लगा हुआ था। जिसके लिए भक्तों ने घंटो कतार में लग कर अपनी बारी का इंतजार किया। भक्तों में ज्यादातर महिला भक्त दिखी। शहर के प्रसिद्ध मनसिद्धि नाथ शिव मंदिर में भक्त सुबह से ही कतार में लगे दिखे। सभी मन में महादेव व मुंह से ऊं नमः शिवाय के जाप लगाये जा रहे है। कमोवेश ये हालात सभी मंदिरों में दिखे। जिसको जहां हुआ महादेव को खुश कर दिया। वहीं श्री रामजानकी गोकुलसिंह ठाकुरवाड़ी व लाइन बाजार स्थित मंदिर में का भी रहा। सभी शिवालयों में जलाभिषेक और पूजा अर्चना की गई।
मनसिद्धिनाथ मंदिर में दिखी भक्तों की भीड़
शहर  के प्रसिद्ध बाबा मनसिद्धि नाथ शिव मंदिर में भक्त सुबह से मंदिर में दिखे। भक्तों ने इस दौरान ऊं नमः शिवाय के जयकारे लगाते हुए अपनी बारी का इंतजार करते दिखे। इस दौरान मंदिर में घंटों की आवाज लगातार गुंज रही थी। सभी भक्त मंदिर के चारों ओर प्रक्रिमा लगा रहे थे। हर कोई अपनी भक्ति से महादेव को खुश करने में लगा था। इस मंदिर में शहर के लगभग 10 हजार से ज्यादा शिवभक्त ने महादेव का जलाभिषेक किया।


सांप बाले बाबा रहे खास
महाशिवरात्रि में सांप बाले बाबा आकर्षण का मुख्य केंद्र रहे। महादेव के गले की शोभा बढ़ाने वाले नाग देवता की पूजा करने में भक्तों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। शिव भक्तों ने नाग देवता को दूध पीला आशीर्वाद लिया। इसी दौरान बाबा ने भी भक्तों को पैसे के बदले आशीर्वाद दिये।
वही अररिया मे शहर से लेकर गांव तक बम बम भोले से गुजांयमान रहा वातावरण।  जिले के प्रमुख मंदिर ठाकुरबाडी

 काली मंदिर, मदनेश्भवर धाम और सुंदरी मठ मे अहले सुबह ही उमडे़ श्रद्धालू ।
भक्तों ने ली सेल्फी
महाशिवरात्रि को हर कोई यादगार बनाना चाह रहा था। मंदिर में कई भक्त इस दैरान अपनी पूचा अर्चना को सेल्फी ले कर यादगार बना रहे थे। कोई मंदिर के गेट पर तो कोई मंदिर के प्रांगण में सेल्फी लेते हुए दिखाई दिया। इस दौरान भक्तों से चेहरे पर खुशी दिख रही थी कि चलो आज की पूजा को मैनें तस्वीर में कैद कर लिया।
Loading...