बाबा मनसिद्धि नाथ के दरवार में शिवरात्री के दिन आते है 10 हजार भक्त

बाबा मनसिद्धि नाथ के दरवार में शिवरात्री के दिन आते है 10 हजार भक्त

नीरज झा/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  शिवरात्रि को लेकर शहर के विभिन्न जगहों पर स्थित मंदिर को सजाया गया है। जिसमें लाईन बाजर शिव मंदिर, श्री रामजानकरी गोकुलसिंह ठाकुरवाड़ी व पॉलिटेक्निक चौक पर स्थित बाबा मनसिद्धि नाथ शिव मंदिर प्रमुख रुप से है। वहीं शहर के प्रसिद्ध बाबा मनसिद्धि नाथ शिव मंदिर में लगभग 10 हजार भक्त बाबा को जल चढ़ाने आते है। उक्त बातें मंदिर ट्रस्ट के सदस्य छेदी बाबू ने बताई।

इस दिन भगवान शिव की आराधना के लिए इस पर्व का विशेष महत्व है। माना जाता है कि इस रात में विधिवत साधाना करने से भोलेनाथ की विशेष कृपा प्राप्त की जा सकती है। इस बार दो दिन शिवरात्रि होने के वजह से भक्त भी असमंजस में थे। वहीं शहर के लाईन बाजार स्थित शिव मंदिर के पुजारी मुन्ना झा ने बताया कि इस मंदिर में 500 से ज्यादा भक्त आते है। वही राम जानकी गोकुलसिंह ठाकुरबाड़ी ततमा टोली में इस साल से ही पूजा शुरु होगी।

बता दें कि यूं तो हर महीने की कृष्णपक्ष चतुर्दशी को मास शिवरात्रि मनाया जाता हैं लेकिन फाल्गुन कृष्ण चतुर्दशी को पड़ने वाली शिवरात्रि को महाशिवरात्रि की प्रधानता दी गई है। मान्यता है कि इस दिन ही भगवान शिव का माता पार्वती के साथ विवाह हुआ था। इस दिन शिवालयों में जलाभिषेक और पूजा अर्चना के लिए भक्त विशेष रूप से इकट्ठा होते हैं।

Loading...