पूर्णिया: पूर्व विधायक शालीग्राम सिंह तोमर की प्रतिमा का किया अनावरण

पूर्णिया: पूर्व विधायक शालीग्राम सिंह तोमर की प्रतिमा का किया अनावरण

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  रूपौली में नागालैंड के पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार सिंह ने रुपौली के पूर्व स्व विधायक शालीग्राम सिंह तोमर के पैतृक गांव झलारी में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने उनकी प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी व बाद में उच्च विद्यालय रुपौली में एक सभा का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बुजुर्ग समाज के अध्यक्ष भोलानाथ आलोक ने की जबकि मंच संचालन प्रो साईं साहब कर रहे थे।

इस दौरान स्कूली बच्ची प्रिया कुमारी एवं लोक गायक द्वारा स्वागत गान की प्रस्तुति दी गई। इस मौके पर स्व तोमर जी के फोटो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि तोमर जी गरीबों के नेता और ईमानदार व्यक्ति थे। तभी तो 38 साल बाद भी उन्हें याद किया जा रहा है। तोमर जी बहुत ही नेक दिल इंसान थे और काफी प्रसिद्ध परिश्रमी इंसान भी थे। उनकी मृत्यु कैंसर के कारण हो गई।

उस जमाने में इस बीमारी का देश में कोई इलाज विकसित नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि आज तोमर परिवार उनके रास्ते पर चलें और उनके द्वारा किए गए कार्य जो बच गए हैं उसे मिलकर पूरा करें। अध्यक्ष भोलानाथ आलोक ने अपने संबोधन में कहा कि उनके भाई की मृत्यु 14 फरवरी 1980 को हो गई थी। 1977 में विधायक बने थे और वे गरीबों के लिए काफी लड़ाई लड़े। वे गरीबों के नेता थे और जात जमात की राजनीति नहीं करते थे।

उन्होंने हमेशा गरीबों के हक की लड़ाई लड़ी आैर दलितों को इंसाफ दिलाने में हमेशा आगे रहते थे। वहीं जिला परिषद अध्यक्ष क्रांति देवी एवं लोजपा के चंदन सिंह ने भी सभा को संबोधित किया। पूर्व मुखिया अवधेश, मो इरशाद, सरस्वतीपुर प्रमुख डॉ संजय कुमार सिंह, नारायण सिंह, श्रिनिवास यादव, प्रेमकिशोर यादव समेत अन्य लोगों ने भी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर आसपास के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Loading...