पूर्णिया: यहां पहले था स्कूल लेकिन अब ये जगह बन चुका है नशेड़ियों का अड्डा

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/रानीपतरा/बिहार:  राजकीय बुनियादी विद्यालय चांदी रजीगंज में सुबह से ही असमाजिक तत्वों का आना शुरू हो जाता है। मालूम हो कि छह माह पूर्व यह विद्यालय मॉडल स्कूल में शिफ्ट हो गया है। इस विद्यालय में वर्तमान में कोई छात्र पढ़ने नहीं आते हैं। ऐसे में जुआरी एवं नशेड़ियों को खाली पड़े विद्यालय का समुचित लाभ मिल जाता है। यहां दिनभर जुआरियों का अड्डा लगा रहता है। जिस कारण यहां खेलने आने वाले बच्चों पर बुरा असर पड़ता है।

यह विद्यालय रानीपतरा बाजार में पड़ता है। फिर भी किसी की नजर इस ओर नहीं जाती है। विद्यालय का मुख्य मार्ग खुला रहने के कारण भी विद्यालय में असामाजिक तत्वों का आना जाना लगा रहता है। आलम यह है कि शाम ढ़लते ही यहां नशेड़ियों का जमावड़ा लगने लगता है। जबकि कई बार स्थानीय ग्रामीणों व जनप्रतिनिधयों के द्वारा इस मामले को लेकर पहल भी की गई लेकिन इन लोगों पर कोई असर नहीं पड़ता है।

इस मामले को लेकर स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा थाने में सूचना दी गई। लेकिन इसके बाद भी स्थिति पूर्ववत बनी हुई है। वहीं दूसरी ओर प्राथमिक विद्यालय कमलपुर को इस विद्यालय में लाने की तैयारी की जा रही है। इस विद्यालय की देखभाल करने वाला भी कोई नहीं है जिस कारण विद्यालय बदहाली के कगार पर है।

Loading...