गैर सरकारी संगठन विद्यालय के कमरे में दे रहे थे ट्रेनिंग, बच्चे बरामदे पर कर रहे थे पढ़ाई

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार: स्कूल के बच्चे बरामदे पर और गैर सरकारी संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा क्लास रूम को ट्रेनिंग सेंटर बनाने का मामला प्रकाश में आया है। यह मामला पूर्णिया पूर्व प्रखंड मुख्यालय परिसर में मध्य विद्यालय का है।

इस मध्य विद्यालय सौ कदम की दूरी पर बीडीओ कार्यालय, शिक्षा विभाग का कार्यालय समेत कई अधिकारी के कार्यालय होने के बाबजूद भी गैर सरकारी संगठनों के लोग विद्यालय के दो कमरों में कब्जा कर ट्रेनिंग सेंटर चला रहा है। बुधवार को स्थानीय लोगों ने बताया कि विद्यालय में गैर सरकारी संगठन द्वारा दो कमरों में ट्रेनिंग सेंटर चला रहा है। इस बाबत ट्रेनिंग दे रहे लोगों ने बताया कि हमलोगों को पूर्णिया के जिला को ऑडिनेटर द्वारा यहां ट्रेनिंग देने के लिए भेजा गया है।

हमँ जहां भेजा जाता है वहां जाते हैं। विद्यालय के प्रधान जयराम यादव ने बताया कि हमारे संकुल के कोऑडिनेटर द्वारा रूम देने के लिए कहा था। हमँ इसकी लिखित रूप से जानकारी नहीं दी गई है। वहीं बीडीओ अजय कुमार ने कहा कि विद्यालय के समय पढाई बाधित कर गैर सरकारी संगठन को रूम देना बिल्कुल गलत है। हमने इसकी जांच के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को कहा है और जांच कर कार्रवाई का भी निर्देश दिया है।

Loading...