पुर्णिया: स्कूल की इमारत तो बन गई लेकिन ना मेन गेट लगा और ना ही चहारदीवारी

निक्कू झा/पुर्णिया
पुर्णिया/चंपानगर/बिहार:  बिहार शिक्षा परियोजना द्वारा लाखों रुपए से निर्माण पूर्ण दो तल्ले भवन चहारदीवारी तथा चहारदीवारी प्रवेश द्वार में गेट की कमी से दो तल्ले ऊंची इमारत वाले भवन विरान सी लग रही है। और लोगों द्वारा विद्यालय का गलत इस्तेमाल के कारण स्थिति गंभीर हो गयी है।
यह हाल प्रखंड के कोहवारा पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कोहवारा गांव का है। जहां विद्यालय के गेट की कमीं के कारण हालात गंभीर बनी हुई है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक नवल किशोर विश्वास ने बताया कि घेराबंदी एवं घेराबंदी प्रवेश द्वार में गेट न होने से मवेशी पालक एवं गांव के अन्य लोग प्रवेश कर गंदगी फैला कर विद्यालय को बीते कई वर्षों से नुकसान पहुंचाते आ रहे हैं।
जब उनके द्वारा इस संबंध में पूछा जाता है तो सभी लोग अमानवीय व्यवहार के साथ अनुचित जवाब देते हैं। खास बात यह है कि स्थानीय लोग फसल सुरक्षा तैयारी हेतु विद्यालय प्रांगण को अक्सर शिक्षण कार्य को बाधा पहुंचाता है। प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा बताया गया कि विद्यालय में 133 छात्र -छात्रा नामांकित हैं। विद्यालय प्रबंध समिति ने जिलाधिकारी से शीघ्र घेराबंदी तथा प्रवेश द्वार में गेट लगाने की गुहार लगाई है।
Loading...