पूर्णिया में पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव आज

पूर्णिया में पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव आज

नीरज झा/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव आज पुलिस लाइन में सुबह 7 बजे से शाम पांच बजे तक होगा।  इस चुनाव में सात पदों के लिए 14 उम्मीदवार मैदान में है।  सभी उम्मीदवार लाव लश्कर के साथ वोटरों को रिझाने में जुट गए हैं। चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है।  चुनाव करवाने के लिए दरभंगा से अनिल कुमार की तैनाती की गई हैं।  चुनाव के एक दिन पूर्व शनिवार को एएसपी शुशील कुमार ने पुलिस लाइन में सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक की और सभी की समस्या सुनी। प्रत्याशियों ने चुनाव की निष्पक्षता के लिए एएसपी शुशील कुमार से मतदान स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने का आग्रह किया । सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश भी एएसपी ने सबंधित अधिकारियों को दे दिये।

लाव लश्कर के साथ घूम रहे हैं उम्मीदवार

चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए उम्मीदवार लग्जरी गाड़ियों के साथ मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जुटे हुए हैं।  इस मतदान में जिले के आठ से अधिक सिपाही और हवलदार मतदान में भाग लेंगे। अध्यक्ष पद के चुनाव में जयकुमार यादव शशिकांत यादव मैदान में है दोनों उम्मीदवार अलग अलग खेमो में बटकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

इस चुनाव में सबसे दिलचस्प बात ये है कि अध्यक्ष पद के लिए दो लोग मैदान में है और अन्य छह पदों के लिए दोनों अध्यक्ष पद के उमीदवार ने अपने तरफ से छह छह उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

मतदाता अपने पसंदीदा उम्मीदवार के सामने टिक करेंगे । इसके लिए उन्हें एक साथ सातों पदों के लिए पर्ची मिलेगी और वे मतदान कक्ष के अंदर अपने पसंद के उम्मीदवार के आगे टिक करेंगे । चुनाव को लेकर पुलिस लाइन में गहमा गहमी की स्थिति बनी हुई है। दो खेमो में सिपाही और हवलदार बट कर अपने अपने उम्मीदवार के पक्ष में गोलबंद हो रहे हैं। हालांकि नई बहाली में आये सिपाही को भी अपने अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए उम्मीदवार जुटे हुए हैं।

सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

चुनाव निष्पक्ष हो इसके लिए चुनाव स्थल समेत आस पास के क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जाएगी। सीसीटीवी कैमरा चुनाव स्थल पर लगाने का आदेश एएसपी की तरफ से दिया जा चुका है। जिले के तमाम थानों में उम्मीदवारों के गाड़ी का काफिला घुस रहा है और मतदाताओं को अपने पक्ष में जुटाने के लिए जुटे हैं। चुनाव का रिजल्ट संभवत: आज ही कर दिया जाएगा।

Loading...