पूर्णिया: 158 बढ़ई कामगारों को प्रशिक्षण के बाद दिया गया प्रमाण पत्र

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया पूर्व/बिहार:  पूर्णिया पूर्व प्रखंड के महाराजपुर पंचायत स्थित एसटीएस कम्प्यूटर एजुकेशन सेंटर मंझैली में कैपल ट्रेनिंग पार्टनर द्वारा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 158 बढ़ई कामगारों को प्रशिक्षण के उपरांत प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इसकी अध्यक्षता उच्च विद्यालय चांदपुर के शिक्षक शंभु कुमार एवं समाजसेवी छोटु कुमार द्वारा की गई।

उपस्थित बढ़ई कामगारों को संबोधित करते हुए शिक्षक शंभु कुमार ने बताया कि इस प्रमाण पत्र से उन्हें स्वरोजगार के लिए बैंक से लोन लेने में सहूलियत मिलेगी। जिससे वे अपने परिवार का भरण पोषण के लिए सबल होंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को नि:शुल्क प्रशिक्षित कर स्वरोजगार के काबिल बनाने की योजना चला रही है।

नौकरी के लिए भी वे लोग प्रमाण पत्र का मदद ले सकते हैं। इस प्रशिक्षण शिविर में पूर्णिया पूर्व, कदवा, आजमनगर आदि प्रखंड से बढ़ई कामगार उपस्थित हुए थे। इस मौके पर मिथिलेश कुमार, संजय कुमार, शुभम कुमार, रवि कुमार, परशुराम शर्मा, विमल शर्मा, सचिन शर्मा, शिवानंद शर्मा, पंकज कुमार, फुल कुमार शर्मा आदि मौजूद थे।

Loading...