पूर्णिया:रेल सेवाओं में विस्तार को ले नुक्कड़ कथा का आयोजन, सौंपा दस सूत्री मांग पत्र 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार : पूर्णिया जंक्शन समेत पूरे इलाके में रेल सेवाओं से जुड़ी कई जरूरतों, उपेक्षाओं और जन अपेक्षाओं केा लेकर नुक्कड़ कथा कार्यक्रम का आयोजन पूर्णिया जंक्शन परिसर में किया गया।

नुक्कड़ कथा की अध्यक्षता वरीय नागरिक व पूर्णिया रेलवे स्टेशन के सलाहकार समिति के सदस्य अभिमन्यु मुन्नु ने की। रेल सेवाओं से जुड़े दर्जन भर सवालों की चर्चा करते हुए नुक्कड़ सभा के वक्ताओं रेल प्रशासन और जनप्रतिनिधिओं से जनहित और यात्री हित में कारगर काम नहीं करने पर चिंता प्रकट की गई। सभा को मुख्य रूप से माले नेता ललन सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वीके ठाकुर, साहित्यकार चंद्रशेखर मिश्र, शिक्षक नेता दिवाकांत झा, सामाजिक कार्यकर्ता उमेश मिश्र, जैविक खेती विशेषज्ञ संजय बनर्जी, रिक्शा चालक संघ के अवधेश सिंह ने संबोधित किया और रेल सेवाओं में उपेक्षा पर क्षोभ प्रकट किया।

मुख्य रूप से पूर्णिया पटना के बीच उचित समय और सुविधाओं से युक्त द्रुतगामी रेलगाड़ी देने व पूर्णिया के रास्ते जाने वाली गाड़ियों की लेटलतीफी दूर करने की मांग की गई। कार्यक्रम के बाद आयोजकों ने लोगों के हस्ताक्षर सहित दस सूत्री मांग पत्र रेलमंत्री के नाम स्टेशन अधीक्षक मुन्ना कुमार को सौंपा। संयोजक संजय बनर्जी ने बताया कि नुक्कड़ कथा के इस अभियान को आगे बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान धनंजय ठाकुर, अनिल कुमार, कुमारेंद्र प्रसाद गुप्ता, प्रेरणा प्रियदर्शिनी, कालू जी, राजेंद्र पाठक ने भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

(Visited 18 times, 1 visits today)
loading...