पूर्णिया: शहर की सफाई नहीं हुई तो जिम्मेदार NGO होंगे ब्लैकलिस्ट- महापौर

प्रियांशु/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  नगर निगम के महापौर कक्ष में महापौर विभा कुमारी की अध्यक्षता में सशक्त स्थायी समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें गत बैठक में लिए गए फैसलों की सम्पुष्टि की गई। शुक्रवार को हुई सशक्त स्थाई समिति की बैठक में केंद्र सरकार के निर्देशानुसार (ईईएसएल) कंपनी से एलईडी स्ट्रीट लाईट के अधिष्ठापन के लिए एकरारनामा करने का विचार बोर्ड की बैठक में करने का निर्णय लिया गया। साथ ही सभी वार्ड पार्षदों से से अपने अपने वार्डों का बजट का प्रारूप तैयार कर जमा करने एवं इस कार्य में संबंधित वार्ड के कर संग्रहक को भी शामिल कर विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार करने की सहमति बनी।

महापौर ने कहा कि शहर में डोर टू डोर कचरा उठाव का कार्य शिवम जन स्वास्थ्य तथा पंच फाउंडेशन एनजीओ को दिया गया है। आए दिन आमजनों व वार्ड पार्षदों से शिकायत मिल रही है कि दोनों एनजीओ द्वारा कार्य में भारी अनियमितता बरती जा रही है। उन्होंने दोनों एनजीओ के पदाधिकारियों को 15 दिनों के अंदर शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर लाने व नालों की अच्छी तरह से सफाई करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो बेशक दोनों एनजीओ को ब्लैकलिस्टेड कर दिया जाएगा और इसके लिए बाकायदा नगर निगम की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में विकास मित्रों के द्वारा रूचि नहीं ली जा रही है। शिकायत मिल रही है कि लाभुकों से गलत तरीके से राशि की वसूली की जाती है। इस पर विचार के लिए 21 फरवरी को विकास मित्रों के साथ बैठक आयोजित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। इस मौके पर सशक्त स्थाई समिति सदस्य विंदा देवी, सुनैना देवी, मुर्शिदा खातुन, राजीव कुमार उर्फ पप्पू पासवान, श्रीप्रसाद महतो, कुणाल किशोर, सिटी मैनेजर अजफर इस्लाम, प्रधान सहायक त्रिलोक नाथ झा मुख्य रूप से मौजूद थे।

Loading...