पूर्णिया:मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर सबको बहस के लिए डेट का इंतज़ार

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मिलने के बाद सभी को बहस के लिए डेट का बेसब्री से इंतज़ार है।लेकिन अभी तक तिथि का पता नही है।

बता दें कि 46 वार्ड पार्षदों वाले नगर-निगम में 20 वार्ड पार्षदों द्वारा मेयर विभा कुमारी के खिलाफ लाया गया था।जिसपर एक सप्ताह के अंदर मेयर को बोर्ड की बैठक की तिथि तय करनी है जिसकी मियाद सोमवार को पूरी हो गई। अभी तक मेयर की ओर से बैठक की तिथि तय नहीं की गई है।

इधर, वार्ड नं.3 की वार्ड पार्षद सविता देवी ने कहा कि यदि सोमवार तक मेयर बैठक की तिथि तय नहीं करती है तो वह मंगलवार को नगर आयुक्त से मिलेंगी। वह नगर आयुक्त से मिलकर बैठक की तिथि तय करने का आग्रह करेंगी।

गौरतलब है कि 10 जुलाई को मेयर के खिलाफ 20 वार्ड पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। इसकी अगुवाई वार्ड नं. 3 की वार्ड पार्षद सविता देवी कर रही हैं। बिहार नगरपालिका अविश्वास प्रस्ताव प्रक्रिया नियमावली 2010 की धारा 25 (4) के अन्तर्गत एक तिहाई सदस्यों के अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर के एक सप्ताह के अंदर मेयर को बैठक की तिथि घोषित करनी है।

यदि एक सप्ताह के अंदर मेयर बैठक की तिथि घोषित नहीं करती है तो नगर आयुक्त आगे की कार्रवाई करेंगे। हर हाल में 15 दिनों के अंदर बैठक बुलाई जानी है। यदि 15 दिनों के अंदर बैठक नहीं बुलाई जाती है तो अविश्वास प्रस्ताव लगाने वाले सदस्य खुद बैठक बुलाने के लिए स्वतंत्र होंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि अविश्वास प्रस्ताव लगाए जाने यानि 10 जुलाई के बाद 15 दिनों के अंदर मतलब 25 जुलाई से पहले बोर्ड की बैठक के लिए कौन सी तिथि तय की जाती है।

इस पर नगर आयुक्त विजय कुमार सिंह का कहना है कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। मेयर विभा कुमारी को 12 जुलाई को ही फाइल भेजी गई है। इसके बाद अब मेयर को बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लेना है। यदि मेयर के द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो बेशक डिप्टी मेयर को फाइल भेजी जाएगी।

(Visited 41 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *