पूर्णिया पूर्व के महाराजपुर पंचायत में विधायक ने किया 1 किलोमीटर लम्बी सड़क का शिलान्यास

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:पूर्णिया पूर्व प्रखंड के महाराजपुर पंचायत में दिग्घी पोखर से आदिवासी टोला तक MMGSY योजना से निर्माण होने वाली लगभग 1 किलोमीटर लम्बी सड़क का शिलान्यास सदर विधायक विजय खेमका ने किया।

इस अवसर पर पंचायत के मुखिया राम सिंह तथा भाजपा के पंचायत अध्यक्ष श्री जीतेन्द्र मण्डल ने विधायक का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया । विधायक ने सड़क का शिलान्यास ग्रामीणों के साथ श्रीमती हेना मुर्मू के हाथों से नारियल फोड़वाकर कराया । विधायक ने कहा कि गाँव की सभी मुख्य एवं बड़ी सडकों का निर्माण कराया जा रहा है । टोले–मोहल्ले की सडकों का निर्माण सात निश्चय योजना में नली–गली के माध्यम से स्थानीय स्तर पर हो रहा है ।पूर्णिया का सर्वांगिक विकास मेरा संकल्प है ।एनडीए की सरकार में हर घर तक बिजली पहुंचा दी गयी है ।कुछ बचे हुए घरों में भी शीघ्र ही विभाग द्वारा काम पूरा होगा।

पंचायतों में शिविर लगाकर APL धारी के घरों तक मीटर लगाने का काम किया जा रहा है ।पीएम मोदी की सरकार गरीबों के घरों तक मुफ्त कनेक्शन तथा रसोई गैस की सुविधा लोगों तक पहुंचा रही है । गांवों में किसान चौपाल आयोजित कर कृषि विभाग किसानों को कम लागत में उपज का ज्यादा लाभ के प्रति जागरूक कर रही है ।

विधायक ने कहा कि पीएम मोदी के चार साल बेमिशाल से पार्टी के विधायक, सांसद तथा नेता कार्यकर्त्ता भी गाँव–गाँव जाकर जनता को सरकार की कल्याणकारी योजना की जानकारी दे रहे है । पूर्णिया के विकास के लिए मैं सतत् प्रयासशील हूँ । विधायक ने कहा कि दलित – महादलित आदिवासी टोलों में सड़क निर्माण मेरी प्राथमिकता में है । दिग्घी पोखर के सौदर्यीकरण का मामला विधानसभा में उठाया जायेगा ।

शिलान्यास कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष रामप्रसाद साह, उपाध्यध संजय मोहन प्रभारकर, वार्ड सदस्य हंजू मुर्मू, बूथ अध्यक्ष रामानन्द साह, बूथ अध्यक्ष विभाष कुमार, सरपंच प्रसादी साह, मरर शंकर मरंडी, मेघराज किस्कू, संवेदक अमनजीत सिंह, भाजपा नेता मनोज साह, दशरथ मुर्मू आदि उपस्थित थे ।

(Visited 4 times, 1 visits today)
loading...