पुर्णिया: ‘विधायक जी हम 150 लोग हैं घर में अंधेरा है बिजली का एक खंभा लगवा दो’

प्रियांशु आनंद/पुर्णिया
पुर्णिया/बिहार:  बिहार सरकार शीर्ष नाबार्ड योजनान्तर्गत प्रखंड के चांपी पंचायत के दस्पत्तर से चांदपुर बांध वाया छपरेली पथ के निर्माण कार्य को विधायक हाजी अब्दुस सुबहान ने हरी झंडी दिखाई है। कुल प्राक्कलित राशि 03 करोड़ 11 लाख रूपए की लागत से करीब साढ़े छह किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण कार्य का उदघाटन विधायक द्वारा किया गया। सड़क के निर्माण होने से 20 हजार से अधिक की आबादी लाभान्वित होगी।
इसे लेकर स्थानीय लोगों में हर्ष का माहौल है और ग्रामीणों ने कहा कि सड़क निर्माण होने के बाद उन्हें काफी राहत मिलेगी। बता दें कि सड़क निर्माण को लेकर स्थानीय लोग कई वर्षों से परेशान थे। लेकिन विधायक द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने से लोगों ने उनका धन्यवाद किया है। इस दौरान विधायक ग्रामीणों की समस्या से भी रू ब रू हुए।
दस्पत्तर गांव वार्ड नंबर 13 के ग्रामीणों ने बिजली के संबंध में विधायक से शिकायत की। लोगों ने कहा कि हमलोग करीब 150 उपभोक्ता हैं जो बांस के सहारे बिजली जला रहे हैं। जबकि पास के सभी वार्ड में बिजली की समुचित व्यवस्था है। हमलोगों को रात दिन इस बात भय बना रहता है कि कहीं कोई अनहोनी न हो जाए। ग्रामीणों ने कहा कि आंधी बरसात के मौसम में तो जान जोखिम में डालकर लोग बांस बल्ले के सहारे बिजली जलाते हैं। जबकि हमलोग हरेक माह बिजली बिल का भुगतान करते हैं।
इसके बाद भी विभाग के द्वारा कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही है। मामले को सुनने के बाद विधायक बिफर पड़े और उन्होंने विद्युत विभाग के पदाधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया। वहीं दस्पत्तर में क्षतिग्रस्त पुल निर्माण की मांग की। जिस पर विधायक ने जल्द से जल्द निर्माण कार्य कराए जाने का आश्वासन दिया।
वहीं अपने संबोधन में विधायक ने कहा कि डगरुआ में कुल चार पुलों के निर्माण का टेंडर चल रहा है। जिसमें अधकैली पंचायत में भखरी पुल, बुआरी से फूलपुर के बीच पुल, अलमा से सकमा मार्ग पनार नदी पर, अलमा से बसदहा मार्ग पर आरसीसी पुल निर्माण का टेंडर होना है। उन्होंने कहा कि डगरूआ प्रखंड की सभी सड़कों व पुलों का कायाकल्प किया जाएगा।
Loading...