पूर्णिया:लो वोल्टेज व बिजली गुल से परेशान बायसी वासी 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार: पूर्णिया के बायसी प्रखंड मुख्यालय के पश्चिम चौक में बिजली नहीं रहने से जहां ग्रामीणों का पारा चढ़ा है वहीं दूसरी ओर लो वोल्टेज ने लोगों की परेशानी दोगुनी कर दी है। बता दें कि प्रखंड मुख्यालय में 24 घंटे में से महज 8 घंटे ही बिजली रहती है।

जिस कारण लोगों के घरेलु कार्य के साथ साथ कार्यालयों के भी कार्य प्रभावित हो रहे हैं। पिछले 20 दिनों से इस इलाके में यह समस्या बनी हुई है और गर्मी से लोग बेहाल हैं। लो वोल्टेज के कारण बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है। विद्युत उपभोक्ताओं का कहना है कि एक हजार कनेक्शन के बीच 100 केवी की क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर लगाए गए हैं जो लोड के कारण अक्सर खराब रहता है।

कई बार ट्रांसफार्मर बदला भी गया लेकिन लो वोल्टेज की समस्या से निजात नहीं मिली है। लोगों का कहना है कि इस इलाके में कम से कम दो या तीन ट्रांसफॉर्मर की जरूरत है लेकिन सिर्फ एक ट्रांसफॉर्मर से काम चलाया जा रहा है। लो वोल्टेज के कारण पंखा भी ठीक से नहीं चल पाता है। जिस कारण लोग से बेहाल हैं और उनके बीच आक्रोश पनपता जा रहा है।

इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार जेई से भी बात की लेकिन नतीजा नहीं निकला। बता दें कि मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में लोगों ने एसडीएम सावन कुमार के कार्यालय में जाकर आवेदन दिया और बिजली ऑफिस के बाहर जाकर विरोध प्रदर्शन किया। उनलोगों ने एसडीएम से कहा कि जल्द से जल्द बिजली में सुधार किया जाए। इस मौके पर मो बाबर, मो फैयाज, किशोर चौधरी, मो शकील, मो नियाज, मो सरवर, मो ताजुद्दीन समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

Loading...