पूर्णिया: लव जिहाद के बढ़ते मामले पर आंदोलन के मूड में विहिप-बजरंगदल

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया
पुर्णिया/बिहार:  पूर्णिया सहित सीमांचल के चारों ज़िलों में लव जिहाद की घटनाएं तेज़ी से बढ़ रही हैं।जिनका नेटवर्क ज़िलों से लेकर गाँव तक पहुंच गया हैं।पिछले वर्ष अकेले पूर्णिया ज़िले में एक दर्जन से अधिक  लड़कियों का अपहरण हुआ ,जिनको विहिप एवम बजरंगदल दुवारा प्रसाशन के सहयोग से मुक्त करवा कर अपराधियो को जेल भेजवाया गया।लेकिन ये घटनाएं रुक नहीं रही हैं।
पुनः बनमनखी बाजार में एक हिंदू नाबालिग का अपहरण हुआ। जिसका आरोप मो०आफताब,पिता मो० वाशिम पर लगा। नाबालिग लड़की का अपहरण 17 दिसम्बर 2017 को  किया गया था। प्रीाथमिकी में आठ अपहरणकर्ता का नाम दर्ज हैं।लेकिन अभी तक सिर्फ 3 की ही गिरफ्तारी हो सकी हैं। जबकि मुख्य आरोपी अबतक फरार है। अपहृत लड़की का कोई सुराग अभी तक नही मिला पाया है। इस तरह की घटना से पुलिस प्रशासन की सक्रियता भी सवालों में है। विहिप एवम बजरंगदल द्वारा बनमनखी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी को इस संबंध में मिल कर ज्ञापन भी दिया गया हैं लेकिन अब तक कोई सफलता प्राप्त नहीं हो सकी।इस घटना से क्षेत्र की जनता काफी डरी एवं आक्रोशित हैं।लड़की की बरामदगी न होने से  विहिप एवं बजरंगदल के कार्यकर्ता बहुत आक्रोशित हैं।
विहिप के प्रांतीय समन्वय प्रमुख अमरनाथ सिंह,विभाग मंत्री बिनोद कुमार लाठ,ज़िला मंत्री मिर्तुंजय सिंह,  ज़िला मीडिया प्रभारी विवेक कुमार लाठ एवम उपाध्यक्ष देबू मण्डल ने संयुक्त रूप से घोषणा करते हुए कहा हैं कि अगर एक सप्ताह के अंदर लड़की की सकुशल बरामदगी नही होती है तो इसके विरोध में तीव्र आंदोलन करते हुए धरना दे कर प्रदर्शन किया जाएगा और  सड़क जाम कर बाजार बंद  किया जाएगा।विहिप एवं बजरंगदल के कार्यकर्ता बनमनखी के आमजनों को साथ ले कर उग्र आंदोलन करेगी।क्यों कि अब धैर्य की सीमा समाप्त हो चुकी हैं।
Loading...