पूर्णिया के अमौर में एक साल में 514 लीटर अवैध शराब बरामद

पूर्णिया के अमौर में एक साल में 514 लीटर अवैध शराब बरामद

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  अमौर थाना क्षेत्र में मद्यनिषेध अभियान के तहत एक साल में 514 लीटर अवैध शराब बरामद किया गया है तथा 50 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 35 मामले दर्ज किए गए हैं। यह जानकारी अमौर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने दी। उन्होंने कहा कि अमौर थाना क्षेत्र में विगत एक साल के दौरान हुई पुलिस छापेमारी में 313.5 लीटर अवैध देशी शराब, 200 लीटर विदेशी शराब, आधा दर्जन कोरेक्स, 350 लीटर अवैध मिश्रित ताड़ी बरामद किया गया है।

अवैध शराब के धंधे में संलिप्त एवं शराब के नशे की हालत में 50 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है और उत्पाद अधिनियम के तहत 35 मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें दो ऑटोरिक्शा भी जब्त किए गए हैं। बरामद अवैध शराब में 15 फरवरी 2017 एवं दिनांक 09 मई 2017 को 172 लीटर शराब विनिष्ट किया गया है।

शेष बरामद शराब आदेश की प्रत्यासा में मालखाना में जमा है। जिसका प्रस्ताव जिला पदाधिकारी को भेजा गया है। थानाध्यक्ष ने कहा कि शराबबंदी कानून लागू होने से समाज अधिक सशक्त, स्वस्थ एवं संयमी हो रहा है। शराबबंदी से क्षेत्र में नागरिकों के स्वास्थ्य में बेहतरी, परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार, पारिवारिक हिंसा, घरेलु कलह, एवं सामाजिक अपराध में कमी परिलक्षित हो रही है। शराबबंदी के इस मुहिम में पुलिस द्वारा कानून का अनुपालन सख्ती से किया जा रहा है।

Loading...