पूर्णिया: सरकार ने जमीन आवंटित कर दी लेकिन कब्जा किसी और ने कर लिया

निक्कू झा/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  सरसी थाना अंतर्गत जमीन विवाद का मामला सामने आया है। जिसमें सरकार की तरफ से हरा कार्ड पर जमीन तो आवंटित कर दी गई। लेकिन लाभार्थी को जमीन पर कब्जा नहीं मिल सका। आरोप है कि आदिवासियों ने सरकार की तरफ से दी गई जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है। अपनी जमीन पर कब्जा पाने के लिए कई जगह चक्कर लगा चुका है पीड़ित परिवार लेकिन इंसाफ अबतक नहीं मिला।

क्या है पूरा विवाद?

मसूरिया निवासी कालीकांत झा पिता स्व चिचन झा, सीतम्बर झा पिता स्व यशोधर झा एवं दिगम्बर झा पिता स्व बौकू झा का कहना है कि हमे हरा कार्ड पर सरकार द्वारा जमीन आवंटित की गयी थी । जिस पर आदिवासियों द्वारा झोपड़ी बना कर कब्ज़ा कर लिया गया है। जिसके खिलाफ उनके द्वारा लोक शिकायत निवारण बनमनखी में आवेदन दिया गया।

लोक शिकायत निवारण द्वारा अनुमंडल पदाधिकरी को आदेश दिया गया था कि 17-11-2017 तक स्थानीय प्रतिनिधि जैसे वार्ड सदस्य वार्ड पंच से गवाही बनवाकर कार्यवाही की जाय। लेकिन अबतक कार्यवाही के नाम पर कुछ भी नही हुआ है। बता दें कि इस समस्या को लेकर कई बार शिकायत भी की गयी लेकिन कोई नतीजा नही निकला।

ऐसे में पीड़ित परिजनों के सामने ज़मीन को आबाद करने की समस्या है। वही इस मामले को लेकर सीओ बनमनखी का कहना है कि  ये मामला अब हमसे बाहर है।

Loading...