पूर्णिया:कलवर्ट का नहीं हो सका जीर्णोद्धार, हादसे की रहती है आशंका 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:पूर्णिया के कसबा से मोहनी जाने वाली प्रधानमंत्री सड़क के बीचोंबीच टिकापुर कलवर्ट पर गड्डा हो गया।जिससे आने जाने वालों राहगीरों को आवागमन के दौरान दुर्घटना का डर बना रहता है।इसकी जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा कई बार मुखिया विधायक तथा सांसद को दी गयी लेकिन फिर भी इसका जीर्णोद्धार नही हो पाया है।

बता दे कि इस कलवर्ट से रोज हजारों भारी तथा छोटे वाहन गुजरते है।जिसमे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैअगर इस कलवर्ट का जीर्णोद्धार हो जाता है तो आवागमन करने वाले लोगों को सुविधा होगी। जबकि यह सड़क कसबा और पूर्णिया के साथ साथ श्रीनगर को जोड़ती है।

इस कलवर्ट तथा सड़क का निर्माण पांच साल पूर्व हुआ था। संवेदक द्वारा उचित देख रेख के अभाव में सड़क तथा कलवर्ट अपना अस्तित्व खो रही है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क और कलवर्ट निर्माण में सड़क निर्माता द्वारा मनमानी की गई है। जो वर्तमान समय में लोगों के सामने में है। इस कलवर्ट से आवागमन करने वाले छोटे तथा बड़े वाहन चालक कतराते हैं।

कई बार इस क्षतिग्रस्त कलवर्ट के कारण राहगीर अंधेरे में गिर भी जाते हैं। लोगों का कहना है कि क्षतिग्रस्त कलवर्ट का जल्द मरम्मत नहीं किया गया तो सड़क जाम कर प्रदर्शन करेंगे। इस संबंध में कसबा विधायक मो आफाक आलम ने बताया कि संवेदक से बात कर कलवर्ट की मरम्मती की जाएगी।

Loading...