सरकारी की लोक कल्याणकारी योजना समाज के अंतिम पायदान तक पहुंचे : पप्पू

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  जिला उपाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी जदयू पप्पू गिरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बिहार के सभी 534 प्रखंडों में एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 25 फरवरी को किया गया। इसी क्रम में पूर्णिया में जदयू द्वारा सभी 14 प्रखंडों में एक दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया और हरेक प्रखंड में एक प्रभारी नियुक्त किए गए|कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उनसे होने वाले लाभ के बारे में लोगों को बताने के लिए प्रशिक्षित किया गया।

इस प्रशिक्षण शिविर में जदयू के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया। प्रशिक्षण शिविर में मुख्य रूप से पार्टी की विचारधारा, सामाजिक सद्भाव, सात निश्चय, कानून का राज, लोक शिकायत निवारण अधिकार एवं अधिनियम कानून, महिला सशक्तिकरण, सामाजिक सरोकार, दलित सशक्तिकरण, अति पिछड़ा सशक्तिकरण, अल्पसंख्यक सशक्तिकरण, महादलित सशक्तिकरण, आदिवासी सशक्तिकरण आदि विषयों पर पटना में मुख्यमंत्री आवास से प्रशिक्षण प्राप्त कर आए मास्टर ट्रेनरों ने बारी बारी से हर मुद्दे पर अपने विचार रखे एवं लोगों के सवालों का जवाब दिया।

इस मौके पर प्रखंड पंचायत एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों को बताने का प्रण लिया|सरकार का निश्चय है कि लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे एवं लोगों को अपने अधिकार एवं योजनाओं की जानकारी हो| अलग अलग प्रखंडों में प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दुलाल चंद गोस्वामी, जिलाध्यक्ष शंभू प्रसाद मंडल, जिला उपाध्यक्ष पप्पू गिरी, अविनाश सिंह, शंभू जायसवाल, सुरेंद्र मंडल, शंकर शर्मा, अविनाश कुमार, अशोक ठाकुर ने अपने विचार व्यक्त किए।

Loading...