पूर्णिया: इंटर की परीक्षा में चोरी करता पकड़ा गया छात्र गिरफ्तार

नीरज झा/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:  इंटरमीडिएट परीक्षा अंतिम चरण में है वही सेंट पीटर्स हिंदी मीडियम स्कूल में गुरुवार को प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान एक छात्र को चोरी करने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया। केंद्राधीक्षक डॉ राम शरण मेहता ने बताया कि छात्र को चोरी करने के प्रयास में गिरफ्तार किया गया। डॉ मेहता ने बताया कि फ्लाइंग मजिस्ट्रेट अविराम त्रीवेदी ने केंद्र का औचक निरक्षण किया। जिसमें कमरा नंबर तीन के परीक्षार्थी के जैकेट में चीट पाया गया। जिसके बाद उस छात्र को गिरफ्तार कर के.हाट थाना भेज दिया गया।
वहीं इस मामले पर डीईओ मिथिलेश प्रसाद ने कहा कि जिले में कदाचार मुक्त परीक्षा हर हाल में आयोजित की जायेगी। वहीं इस घटना पर डीईओ ने कहा रिपोर्ट नहीं आया है। लेकिन अगर ऐसी कोई घटना हुई तो शिक्षक पर कार्रवाई होना चाहिए। यह शिक्षकों का दायित्व है। और सोचने वाली बात है कि चीट आखिर कैसे पहुंचा। अगर मामले में किसी भी शिक्षक की भागीदारी होगी तो उस पर कार्रवाई कि जायेगी।
बता दें कि गुरुवार को पहली पाली में गणित की परीक्षा आयोजित की जा रही थी। परीक्षा समाप्ति के ठीक आधा घंटे पहले सभी कमरों के छात्रों की तलाशी शुरु की गई। वही कमरा नंबर तीन के वीक्षक के रुप में शिक्षक संजय कुमार व गणेश प्रसाद यादव मौजूद थे। बता दें की छात्र गिरफ्तार छात्र गवर्मेंट इंटर कॉलेज जिला स्कूल पूर्णिया का छात्र है।
जिले में गुरुवार को दो पालियो की परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें पहली पाली में कुल 6445 परीक्षार्थी में से 6314 परीक्षार्थी उपस्थित व 131 अनुपस्थित थे। वहीं दूसरी पाली में 1131  परीक्षार्थी में से 1099 उपस्थित व 32 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। पहली पाली में गणित की परीक्षा व दूसरी पाली में अर्थशास्त्र व आर्टस की परीक्षा आोयजित की गई।
Loading...