पूर्णिया: इंटर परीक्षा में दंडाधिकारी पर लगे कदाचार के आरोप

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार:  छात्र जदयू पूर्णिया के जिलाध्यक्ष माणिक आलम ने बयान जारी किया। उन्होंने 15 फरवरी 2018 को प्रथम पाली की परीक्षा में इंटरमीडिएट परीक्षा केंद्र, सेंट पीटर्स हिंदी  स्कूल संख्या 9130 पर वरीय उपसमाहर्ता सह उड़नदस्ता दंडाधिकारी श्री अभिराव त्रिवेदी द्वारा  कदाचार करने के आरोप लगाया गया। जिसमें कई छात्रों की पिटायी की गयी। उल्लेख है कि छात्रों पर छड़ी या हाथ उठाने की नैतिक और कानूनी वर्जना भी है। उपसमाहर्ता सह उड़नदस्ता महोदय ने क्रोध के आवेग में इस नियम को तोड़ दिया।

छात्र को निष्कासित करवाया गया। वह मार खाकर शारीरिक दण्ड झेला, हिरासत में जाकर आर्थिक दण्ड झेला होगा और अब वर्षों तक मानसिक दण्ड झेलता रहेगा। इतना ही नही केंद्राधीक्षक का भी जमकर मान-मर्दन किया गया। वीक्षकों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया। छात्र जदयू पूर्णियां उक्त वरीय उप समाहर्ता सह उड़नदस्ता दंडाधिकारी पर सख्त से सख्त कार्यवाई करने की मांग करती है।

ये छात्र हित का हनन है इस मामले को लेकर छात्र जदयू पूर्णियां का शिष्टमंडल जिला पदाधिकारी महोदय को आवेदन भी सोपेंगी।उक्त पदाधिकारी पर कार्यवाई नही गयी तो छात्र जदयू पूर्णियां उग्र आंदोलन करेगी।कार्यवाई की मांग करने वालों में छात्र जदयू के जिला उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता सुजीत कुशवाहा, आलोक राज,नगर अध्यक्ष अमृतेश कुमार,उपाध्यक्ष अजय साह, घनश्याम यादव,जिला महासचिव विनीत कुमार,ओवेस करनी,वाशिम अहमद,गौरव पटेल,मंजर आलम,कोषाध्यक्ष मो जुबेर,आदि छात्र जदयू के साथी शामिल हैं।

Loading...