पुर्णिया: इंद्रधनुष कार्यक्रम में डीडीसी ने खिचड़ी का लिया स्वाद 

प्रियांशु आनंद/पुर्णिया
पुर्णिया/बिहार:  के नगर प्रखंड के बिठनौली पश्चिम पंचायत के वार्ड नंबर 05 के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 174 के पोखरटोला काझा में ग्राम स्वराज अभियान के तहत सघन मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्धाटन डीडीसी रामशंकर के द्वारा किया गया। डीडीसी ने अपने संबोधन में कहा कि इस मिशन का उद्देश्य गर्भवती माता एवं 0 से 2 वर्ष तक के बच्चों को शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करना है। ताकि माता एवं बच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाया जा सके।

इस कार्य को पूरा करने के लिए आशा, सेविका, एएनएम एवं प्रखंड स्तरीय पर्यवेक्षकों को जिम्मेवारी दी गई है। इस मौके पर आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों के लिए बनाई गई खिचड़ी को डीडीसी द्वारा चख कर जांच की गई। खिचड़ी को चखने के बाद पूरी तरह से डीडीसी संतुष्ट दिखे।

इस मौके पर बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर, पीएचसी प्रभारी डाॅ एससी झा, सीडीपीओ उषा किरण, डीपीएम ब्रजेश कुमार सिंह, डीसीएम संजय कुमार दिनकर, नीरज कुमार निराला, संजय कुमार सिंह, रंजीत चौधरी, सुशील कुमार, अनिता कुमारी, नूतन देवी, गुंजना कुमारी, पुष्पांजलि कुमारी के अलावा डब्ल्यूएचओ के एसआरटीएल, एसएमओ एवं मॉनिटर मंदीप कुमार उपस्थित थे।

Loading...