पूर्णिया: अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

नीरज झा/पूर्णिया
पूर्णिया/बिहार:  जिले  के ग्रामीण बाजारों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। ज्ञात हो कि मुख्य सड़क पर अतिक्रमण के कारण आवाजाही में राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। यही नहीं अतिक्रमण के कारण आए दिन जाम की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ता था ।इसी क्रम में बायसी अनुमंडल पदाधिकारी सावन कुमार के  निर्देश पर तथा अमौर अंचलाधिकारी आरके शर्मा के नेतृत्व में बुधवार को अमौर प्रखंड में अतिक्रमित मार्ग खाली कराने को लेकर तोड़ फोड़ अभियान चलाया गया।
जिसमें प्रखंड से गुजरने वाली अतिक्रमित बायसी रौटा हाइवे मार्ग को खाली कराया गया। इस अभियान के तहत अमौर डाकबंगला भवन से हॉस्पिटल चौक मछली हट्टी तक दोनों ओर पचास पचास फीट की दूरी पर अवैध रूप से अतिक्रमित सभी दुकानों एवं मकानों को जेसीबी से तोड़कर हटाया गया। जिससे अतिक्रमणकारियों के बीच हड़कंप की स्थिति उत्पन्न हो गई।
ज्ञात हो कि करीब दो सप्ताह पूर्व अमौर अंचल प्रशासन द्वारा संबंधित सभी दुकानदारों को अतिक्रमित मार्ग खाली करने से संबंधित नोटिस जारी किया गया था।  इसमें कुछ दुकानदारों ने स्वेच्छा अपनी दुकानें हटा कर अतिक्रमित मार्ग खाली कर दिया था लेकिन कुछ दुकानदारों ने नोटिस प्राप्ति के बाद भी अतिक्रमित मार्ग खाली नहीं किया था। ऐसे दुकानदारों की दुकानों एवं मकानों को प्रशासन द्वारा जेसीबी से तोड़कर हटा दिया गया है और अवैध रूप से अतिक्रमित पूरे मार्ग को पुलिस प्रशासन के सहयोग से खाली करा लिया गया है।
इस दौरान  बायसी एसडीपीओ सुनिता कुमारी, बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा, थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सहित भारी संख्या में अमौर, रौटा, बायसी, डगरूवा थाना के  पुलिस अधिकारी एवं सशस्त्र पुलिस फोर्स मौजूद थे।
Loading...