पुर्णिया:पांच वर्ष पूर्व बनाई गई सड़क हुई बदहाल, पैदल चलना भी हुआ दुश्वार 

प्रियांशु आनंद/पूर्णिया

पूर्णिया/बिहार : प्रखंड क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मीपुर डंगराहा चौक से लक्खी चौक होते हुए कुशवाहा चौक एवं रेलवे ढाला और भुटहा मोड़ को जोड़ने वाली पक्की सड़क 5 वर्ष पूर्व बनाई गई थी अब पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे बन चुके हैं और इसे दुरूस्त कराने को ले कोई पहल तक नहीं की जा रही है।

जबकि यह सड़क पांच वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाई गई थी और पिछले वर्ष बाढ़ में ध्वस्त हो गई थी लेकिन लंबा वक्त बीतने के बाद भी सड़क निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए गए। जबकि इस सड़क से होकर प्रतिदिन हजारों की तादाद में लोगों का आना जाना लगा रहता है। ग्रामीण मो इस्माइल, शौकत आलम, सिवन ऋषि, ललन कुमार समेत अन्य ने बताया कि हमलोगों के आवागमन का यही एकमात्र जरिया है जो कि हमें एनएच 107 से जोड़ती है।

यही नहीं इसी मार्ग से होकर प्रतिदिन इलाके लोग हाट बाजार, प्रखंड, स्कूल कॉलेज व अन्य महत्वपूर्ण जगहों तक जाते हैं। लेकिन वर्तमान स्थिति कुछ ऐसी है कि लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार है। खासकर बरसाती दिनों तो स्थिति नारकीय हो जाती है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से सड़क निर्माण की दिशा में जल्द से जल्द ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है।

(Visited 5 times, 1 visits today)
loading...